जेयू में शुरू होंगे 9 नए कोर्स

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:31 AM IST

Gwalior News - जीवाजी यूनिवर्सिटी ने अगले सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा कर दी है। लेकिन अभी कुछ नए कोर्सों की...

Gwalior News - mp news 9 new courses to be started in ju
जीवाजी यूनिवर्सिटी ने अगले सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा कर दी है। लेकिन अभी कुछ नए कोर्सों की घोषणा होना बाकी है। इन कोर्स को शुरू करने के लिए सिलेबस तैयार कर लिया गया है, तैयारी भी पूरी है। लेकिन प्लानिंग और इवेल्यूशन बोर्ड की बैठक न हो पाने की वजह से सैद्धांतिक रूप से कोर्स शुरू करने की घोषणा नहीं हो पाई है। चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद बोर्ड की बैठक होगी और नए कोर्सों की प्रवेश प्रक्रिया की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

जेयू में कुछ कोर्सों को शुरू करने को लेकर छात्रों की मांग कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला तक पहुंची थी। छात्रों को बीएससी और बीकॉम ऑनर्स करने के लिए दूसरी यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेना पड़ता था। छात्रों का कहना था कि यह कोर्स यहां पर शुरू हो जाएं तो उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इस मामले को पिछली बार प्लानिंग एंड इवेल्यूएशन बोर्ड की बैठक में रखा गया था। उस समय इस पर सैद्धांतिक सहमति बन गई थी। इसके बाद बोर्ड की बैठक नहीं हो पाई थी। इसके अलावा बीए ऑनर्स जनसंपर्क एवं पत्रकारिता कोर्स भी जेयू में शुरू किया जा रहा है। जेयू में स्नातक स्तर पर पत्रकारिता पढ़ने के इच्छुक छात्रों के लिए कोर्स शुरू किया जा रहा है।इसके अलावा एमएससी इंस्ट्रूमेंटशन तथा व्यवसायिक पाठ्यक्रमों से जुड़े चार कोर्स शुरू किए जाएंगे।

आचार संहिता समाप्त होने के बाद होगी बैठक


X
Gwalior News - mp news 9 new courses to be started in ju
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543