• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news a case has been registered against the accused in the agriculture hostel

एग्रीकल्चर हॉस्टल में मारपीट करने वालांें पर मामला दर्ज

Gwalior News - एग्रीकल्चर कॉलेज के पीजी हॉस्टल क्रमांक 3 में छात्रों के साथ हुई मारपीट के बाद मारपीट करने वाले पूर्व छात्रों के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Gwalior News - mp news a case has been registered against the accused in the agriculture hostel
एग्रीकल्चर कॉलेज के पीजी हॉस्टल क्रमांक 3 में छात्रों के साथ हुई मारपीट के बाद मारपीट करने वाले पूर्व छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। बाहरी छात्रों ने जिन कमरों पर कब्जा कर रखा था, हॉस्टल के छात्रों ने उन कमरों से इनका सामान निकालकर बाहर कर दिया। हॉस्टल के छात्र सोमवार को अपनी सुरक्षा के मुद्दे पर प्रबंधन से बात करेंगे। छात्रों ने आईडेंटिटी कार्ड बनाने तथा सुरक्षा गार्ड का इंतजाम हॉस्टल में करने की मांग की थी।

एग्रीकल्चर कॉलेज के हॉस्टल क्रमांक 3 में विवाद हो गया था। यहां पर पूर्व छात्र जयदीप सिंह, कुलदीप और धर्मेंद्र अपने कुछ साथियों के साथ आ गए थे तथा एमएससी फाइनल ईयर के छात्र प्रवेंद्र कुशवाह तथा सुनील उपाध्याय के साथ मारपीट कर दी थी। इसके बाद हॉस्टल के छात्रों ने भी मारपीट करने वाले छात्रों को घेर लिया था, जिसकी वजह से उनको अपनी कार छोड़कर भागना पड़ा था।

गोला का मंदिर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन से बाहरी छात्रों को रोके जाने की मांग की थी। छात्रों का कहना था कि काफी समय से पूर्व छात्र हॉस्टल में आकर उन्हें परेशान कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से विवाद की स्थिति बनी। कॉलेज और हॉस्टल प्रबंधन सोमवार को छात्रों के साथ इस मुद्दे पर बात करेगा। वहीं छात्रों ने शनिवार को पूर्व छात्रों का जो सामान कमरों में रखा था उसे बाहर निकाल दिया।

कृषि छात्रों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को ज्ञापन दिया

कृषि शिक्षा के निजीकरण को लेकर चल रहे आंदोलन के चलते कृषि छात्रों ने शनिवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को ज्ञापन दिया। छात्रों का कहना था कि प्राइवेट यूनिवर्सिटी के छात्रों को सरकारी यूनिवर्सिटी में एमएससी अौर पीएचडी में प्रवेश दिया जा रहा है यह नियमानुसार गलत है। इसमें प्राथमिकता सरकारी यूनिवर्सिटी और कॉलेज को छात्रों को दिया जाना चाहिए। इसके अलावा कृषि विभाग में नियुक्ति प्रक्रिया भी जल्द शुरू करना चाहिए ताकि कृषि छात्रों को रोजगार के अवसर मिल सकें।

X
Gwalior News - mp news a case has been registered against the accused in the agriculture hostel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना