मुरार और थाटीपुर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन...लेकिन लश्कर में नहीं सुधरे हालात

Gwalior News - कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए शहर में लॉकडाउन का पांचवां दिन। कुछ जगह लोग कोरोना वायरस के खतरे को...

Mar 27, 2020, 07:10 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए शहर में लॉकडाउन का पांचवां दिन। कुछ जगह लोग कोरोना वायरस के खतरे को भांपकर सतर्क हो गए हैं, इसके लिए उदाहरण हैं मुरार, थाटीपुर और हजीरा। यहां लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं, दुकानों पर सामान खरीदने के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। लेकिन लश्कर- यहां के बाजारों में अभी भी कोई सुधार नहीं हुआ है। यहां न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है, न ही लोग घरों से निकलने से बाज आ रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की सख्ती भी, यहां नजर नहीं आ रही। ऐसे में यहां खतरा अधिक है।

लक्ष्मीगंज मंडी

देखिए... हुजरात रोड, दवा मार्केट में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

हुजरात रोड

यहां दिन में भी लोगों की भीड़ सड़कों पर कम दिखी

सिटी सेंटर की दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन को फॉलो किया गया। हजीरा चौराहा, चार शहर का नाका, किलागेट, यहां भी हालात अब सुधरने लगे हैं। मार्किंग होने से यहां असर पड़ा है। हजीरा चौराहे पर सुबह भीड़ एकसाथ पहुंची, लेकिन दुकानों के बाहर मार्किंग थी जिसका पालन दुकानदारों ने खुद करने को बोला। लगातार पुलिस भी अनाउंसमेंट करा रही थी।

{दाल बाजार: सुबह 10 बजे

यहां सुबह 6 बजे से दुकानें खुल गईं। पहले यहां वह खरीदार पहुंचे, जिन्हें घर के लिए सामान लेना था। बाद में यहां गली-मोहल्ले में दुकान चलाने वाले दुकानदार पहुंच गए। लोडिंग से लेकर मिनी ट्रक तक दाल बाजार में पहुंच गया और सुबह 10 बजे तक यहां जाम लगने लगा। डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया की गाड़ी खुद जाम में फंस गई। दुकानों पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया, न ही दुकानदार ने कोई सुरक्षा के इंतजाम किए। बाद में अनाउंसमेंट कराया गया, फिर यहां से इन्हें लाठी के जोर पर हटाया गया।

माधौगंज से कंपू: सुबह 9.30 बजे

माधौगंज से लेकर कंपू तक। दुकान के बाहर, नगर निगम ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग की लेकिन किसी ने इसका पालन नहीं किया। माधौगंज थाने से 100 मीटर दूर ही सब्जी के ठेले लगे थे, जिन पर भीड़ टूट पड़ी। दुकानों पर भी लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। सुबह 10.30 बजे के बाद पुलिस ने यहां अनाउंसमेंट किया और भीड़ हटवाई।

{जनकगंज से लक्ष्मीगंज: सुबह 9 बजे- हनुमान चौराहा, नई सड़क, तारागंज, छत्री मंडी और मंडी के पास, लक्ष्मीगंज, जयेंद्रगंज में भी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। हनुमान चौराहे पर जरुर पुलिस ने लाठी के जोर पर दूध और किराने की दुकान पर इकठ्ठी भीड़ को पुलिस ने हटाया। लेकिन अन्य जगह कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लक्ष्मीगंज मंडी: प्रशासन व पुलिस ने सब्जी बेचने वालों को मंडी के पीछे शिफ्ट कर दिया। दुकानों के बीच दूरी रखी, जिससे गुरुवार को हालात सुधर गए। छत्री मंडी में हालात नहीं सुधरे।

मुरार: सदर बाजार में सुबह दुकान खुलीं। यहां मार्किंग कराई गई। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन दी। थाटीपुर के मयूर मार्केट में दूध, किराने की दुकान के साथ सब्जी ठेलों के आसपास भी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की।

गुरुवार को प्रशासन और पुलिस ने सब्जी बेचने वालों को लक्ष्मीगंज मंडी के पीछे मैदान में शिफ्ट कर दिया। इस दौरान सब्जी की फुटकर दुकानों के बीच में दूरी रखी इससे हालात सुधर गए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना