• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news after entering the house the miscreants closed the old couple in the room then took cash and jewels

घर में घुसकर बदमाशों ने वृद्ध दंपति को कमरे में बंद किया,फिर नगदी-गहने ले गए

Gwalior News - आधी रात को दीवार फांद कर एक घर में हथियारबंद बदमाश घुस गए। उन्होंने वृद्ध दंपती व उनके नाती पर कट्टे और रिवॉल्वर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Gwalior News - mp news after entering the house the miscreants closed the old couple in the room then took cash and jewels
आधी रात को दीवार फांद कर एक घर में हथियारबंद बदमाश घुस गए। उन्होंने वृद्ध दंपती व उनके नाती पर कट्टे और रिवॉल्वर अड़ाए फिर अलमारी में रखे एक लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के गहने और 50 हजार रुपए नगदी व दो एलईडी लूट ले गए। बदमाशों ने वृद्ध व उनके नाती के विरोध करने पर उनकी मारपीट भी की और कमरे में बंद कर दिया। जाते समय बदमाशों ने तीनों को कमरे में बंद कर बाहर से कुंदी लगाई और बाहर मुख्य दरवाजे पर ताला भी लगा गए। लुटे-पिटे वृद्ध दंपती ने डायल 100 पर फोन किया। इसके बाद पुलिस ने पहुंचकर घर का ताला तोड़ा और सभी को बाहर निकाला। बदमाश घर में लगभग एक घंटे तक रहे। घटना पुरानी छावनी के मूर्ति पहाड़ी पर शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात की है। एक सप्ताह में घर में घुसकर लूट की यह तीसरी घटना है, लेकिन पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। फरियादी ने यह भी बताया कि करीब 15 दिन पहले उनके यहां एक महिला व पुरुष किराए पर कमरा तलाशने आए थे।

मोतीझील स्थित मूर्ति पहाड़ी पर रहने वाले योगेंद्र नाथ शुक्ला(54) के घर में आधी रात लगभग 2.30 बजे चार हथियारबंद बदमाश घुस गए। श्री शुक्ला पूर्व में रायरू डिस्टलरी में पदस्थ थे। वहां से सेवानिवृत्ति के बाद यहां घर बनाकर रहने लगे हैं। घर में ही किराना की एक दुकान खोली है। घर उनकी प|ी मनीषी शुक्ला की तबीयत खराब थी। मनीषी ने बताया कि उन्हें बार-बार उल्टी आ रही थीं। इस कारण वह बार-बार उठ रही थीं। आधी रात लगभग 2.30 बजे वह कमरे के बाहर निकलीं। जब कमरे में अंदर जा रही थी तभी उन्हें पीछे के दरवाजे से कुछ लोग घुसने का अहसास हुआ। इस पर उन्होंने पलट कर देखा तो दरवाजे से चार युवक अंदर घुस रहे थे। वह उनके पीछे कमरे में घुस अाए। कमरे में जब उनके पति ने विरोध किया तब बदमाशों ने उन्हें चांटे मारना शुरू कर दिया। नाती ने जब नाना को मारने का विरोध किया तब बदमाशों ने कट्टा दिखा कर उसके साथ भी मारपीट की। फिर बाद में दोनों को बांधकर कमरे में बंद कर दिया अौर श्रीमती शुक्ला से अलमारी व बक्सा खोलकर रुप‌ए गहने निकालने को कहा।

मोतीझील स्थित मूर्ति पहाड़ी में चोरी की जानकारी देते फरियादी।

बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है


सप्ताहभर में तीन घटनाएं, बदमाश बेसुराग

एक सप्ताह के अंदर शहर घर में घुसकर लूट की तीन घटनाएं दर्ज हो चुकी हैं। एक सप्ताह पूर्व उपनगर ग्वालियर के गोलपाड़ा में घर में अकेली वृद्धा का मुंह दबाकर हत्या की धमकी देकर दिनदहाड़े बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद गिरवाई क्षेत्र में भी मैकेनिक के घर में घुसकर उसके बच्चों की हत्या की धमकी देकर बदमाशों ने लूट की थी। हथियारबंद बदमाश महाराजपुरा में परिवार को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इनमें से किसी भी वारदात के आरोपियों का सुराग नहीं लगा पाई है।

किराना दुकान के ताले तोड़कर रेजगारी व तंबाकू ले गए: बदमाश श्री शुक्ला के घर में ही स्थित किराना दुकान के ताले तोड़कर उसके गल्ले में रखी रेजगारी व तंबाकू के पाउच भी चोरी कर ले गए। यह चोरी घर में अाने से पहले की या बाद में, यह श्री शुक्ला नहीं बता सके। संभावना है कि दुकानों में अधिक माल न मिलने पर बदमाश घर में घुसे।

एक घंटे तक चीखते रहे वृद्ध व नाती

वृद्ध दंपती व उनका नाती लगभग एक घंटे तक कमरे में बंद रहकर चीखते रहे, इस दौरान उन्होंने पड़ोसियो‌ं को नाम लेकर भी अावाजें दी, लेकिन कूलर चलने के कारण किसी ने उनकी अावाज नहीं सुनी। बाद में श्रीमती शुक्ला को याद अाया कि कमरे में गद्दे के नीचे के नीचे उनका मोबाइल फोन रखा है। इसके बाद श्रीमती शुक्ला के फोन से डायल 100 को फोन कर घटना की सूचना देते हुए भोपाल मुख्यालय पर पुरानी छावनी में घटनास्थल का पता नोट कराया। सूचना के लगभग 45 मिनिट बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

बदमाश मुख्य दरवाजे पर लगा गए ताला

बदमाश जाते समय तीनों लोगों कोे कमरे मंें बंद कर कमरे के गेट की कुंदी लगा गए, जिसे बाद में पुलिस ने पहुंच कर तोड़ा।

शुक्र है रात में ही वापस गई थी बेटी: श्रीमती शुक्ला घटना के बाद दहशत मंें ईश्वर का इस बात के लिए शुक्रगुजार हो रहीं थी कि उनकी बेटी रात में ही गुना गई थी। बाद में घटना की सूचना मिलने पर वे शनिवार को नगर पालिका में पदस्थ पति के साथ वापस आ गईं।

टॉर्च की रोशनी में की चोरी: बदमाशों के कहने पर श्रीमती शुक्ला ने अलमारी खोलने के लिए लाइट खोली तो बदमाशों ने धमकी भरे अंदाज में लाइट बंद करने को कहा। इस पर उन्होंने लाइट बंद कर दी। इसके बाद बदमाशों ने मोबाइल की टॉर्च अॉन कर चोरी की।

X
Gwalior News - mp news after entering the house the miscreants closed the old couple in the room then took cash and jewels
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना