• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products

अमेरिका की शर्त-भारत 42 हजार करोड़ के कृषि उत्पाद खरीदे तो बहाल कर देंगे जीएसपी स्टेटस

Gwalior News - अमेरिका में अकेलापन महामारी का रूप लेता जा रहा है: रिपोर्ट अमेरिका चाहता है कि भारत उससे 500 से 600 करोड़ डॉलर (करीब...

Jan 26, 2020, 07:20 AM IST
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
अमेरिका में अकेलापन महामारी का रूप लेता जा रहा है: रिपोर्ट


अमेरिका चाहता है कि भारत उससे 500 से 600 करोड़ डॉलर (करीब 35 से 42 हजार करोड़ रुपए) के अतिरिक्त कृषि उत्पाद खरीदे। ऐसा होने पर वह ट्रेड में भारत को मिलने वाली रियायतें फिर से बहाल कर देगा। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इस मसले पर दोनों देशों की बातचीत में शामिल अधिकारियों के हवाले से जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल भारत को जनरलाइज्ड सिस्टम ऑफ प्रिफरेंस (जीएसपी) की सूची से बाहर कर दिया था। इस सूची में मौजूद देशों के कई उत्पादों पर अमेरिका कोई आयात शुल्क नहीं लगाता है। भारत जीएसपी के तहत अमेरिका को 560 करोड़ डॉलर (करीब 40 हजार करोड़ डॉलर) मूल्य का सामान निर्यात करता था। जवाब में भारत ने भी अमेरिका से भारत आने वाले करीब दो दर्जन सामान पर आयात शुल्क बढ़ा दिया था। ट्रम्प का कहना था कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा टैरिफ लगाने वाला देश है। साथ ही भारत अब विकासशील देश नहीं है, लिहाजा जीएसपी हटाना जरूरी है।

जैकेट के शेष

5 सालों में देश के 7 प्रमुख...

केंद्र सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाया है। निवेश भी बढ़ेगा। इससे जॉब आएंगे। देश की प्रमुख जॉब मुहैया करवाने वाली कंपनी टीमलीज की को-फाउंडर ऋतुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा कि देश में टेलीकॉम, ऑटो, मोबाइल, इंफ्रा, जेम्स एंड ज्वैलरी और कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में अवश्य नौकरियां घटी हैं लेकिन यह कितनी घटी हैं कह पाना मुश्किल है। मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव कहते हैं कि नौकरी चक्रीय होती है। जैसे- एक कार बिकती है तो कार ड्राइवर, पेट्रोल वाले, स्पेयर पार्ट्स, इश्योरेंस आदि से करीब 5 लोगों को रोजगार मिलता है। हम प्रतिवर्ष 15-16 लाख कार बनाते हैं। उम्मीद है रोजगार बढ़ेगा।

आज रात से मुंबई में 24 घंटे...

महाराष्ट्र के कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि राज्य सरकार के इस निर्णय के सफल होने पर मुंबई में रोजगार के 20 फीसदी अवसर बढ़ेंगे। मलिक राज्य सरकार में 2005 में श्रम मंत्री थे। उन्होंने ही तब सबसे पहले मुंबई में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और होटलों को 24 घंटे खुले रहने की अनुमति देने का प्रस्ताव रखा था। बाद में युवा सेना के अध्यक्ष के रूप में आदित्य ठाकरे ने इसके प्रयास शुरू किए थे। अब ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन मंत्री हैं और उनकी अध्यक्षता में हुई बैठक में नरिमन प्वाइंट, काला घोड़ा और बीकेसी जैसे चुनिंदा स्थानों पर नाइट लाइफ की सशर्त मंजूरी दी गई है। मुंबई मनपा के अनुमान के मुताबिक मुंबई की आबादी के लगभग 5 फीसदी लोग, जिनकी संख्या 6 लाख के करीब बताई जाती है, नाइट लाइफ एंजॉय करते हैं। इनमें अधिकांश बड़े घरों से जुड़े लोग हैं। वर्तमान में रात के वक्त मुंबई में विभिन्न सेक्टर में काम करने वालों की अनुमानित संख्या 5 लाख के आस-पास है। महाराष्ट्र के पर्यटन विभाग का मानना है कि मुंबई में सुरक्षित नाइट लाइफ शुरू होने पर टूरिस्टों की संख्या में भी इजाफा होगा। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एचआरएडब्ल्यू) और आहार जैसे मुंबई के होटल संगठनों ने इस निर्णय का स्वागत किया है। इन दोनों प्रमुख संगठनों का मानना है कि इससे रोजगार के नए अवसर बनेंगेे। हालांकि मुंबई पुलिस के लिए रात मेें अपराधों को नियंत्रित करना चुनौती होगी। पुलिस ने पहले महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर नाइट लाइफ का विरोध किया था लेकिन अब वह इस मुद्दे पर मौन है। वह अब सीसीटीवी के आधार पर सुरक्षा को पुख्ता करने में जुटी हुई है।

यहां ठगी की ट्रेनिंग और भाषा...

ईडी ठगों के आलीशान मकान जब्त करेगी: जामताड़ा एसपी अंशुमान कुमार पुलिस की चूक स्वीकारते हुए कहते हैं कि अब हम बैंकों और ईडी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यहां पांच सौ से ज्यादा साइबर ठगों को पकड़ा गया है। हालांकि, पुलिस के दावों से इतर सजा सिर्फ सात को ही हो पाई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एेसे दो दर्जन से अधिक अपराधियों को चिह्नित कर रखा है। कार्रवाई के तहत ठगों के आलीशान मकानों को जब्त किया जाएगा।

ठगे जाने वालों में नेता-अभिनेता: {सालभर पहले दिल्ली पुलिस ने सीताराम को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि सीताराम ने एक बड़े अभिनेता के अकाउंट से 5 लाख रु. उड़ाए थे। नाम का खुलासा नहीं किया गया था। {जामताड़ा के अताउल अंसारी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की प|ी परणीत कौर से 23 लाख रुपए की ठगी की थी। उसने खुद को बैंक मैनेजर बता परणीत से फोन पर बात की थी। {अपराधियों ने केरल के एक सांसद से 1.60 लाख की ठगी की। मामला संसद भवन दिल्ली थाने में दर्ज कराया गया था। उस कांड में भी यहां से धनंजय व पप्पू मंडल की गिरफ्तारी हुई थी।

पहले पेज के शेष

कश्मीर में इंटरनेट आजाद...

प्रशासन ने 18 जनवरी को घाटी में प्रीपेड और जम्मू डिवीजन में 2जी इंटरनेट सेवा शुरू की थी। घाटी में तेज स्पीड वाली ब्रॉडबैंड और लीज लाइन सेवाएं शुरू करने पर प्रशासन ने अभी कुछ नहीं कहा है। अधिकारियों ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद उचित समय पर फैसला लिया जाएगा। इंटरनेट सेवा शुरू हाेने पर लोगों ने खुशी जताई है। हालांकि, ज्यादातर का कहना है कि कम स्पीड की वजह से लाेगों को कोई ज्यादा फायदा नहीं होने वाला। श्रीनगर के निवासी यावर नाजिर ने कहा, ‘4जी और 5जी के जमाने में इस कम स्पीड वाली सेवा से हमें क्या फायदा होगा? कोई वेबसाइट खुलने में ही लंबा वक्त लग जाएगा।’ एक अन्य बाशिंदे मेहराजुद्दीन ने कहा कि इंटरनेट पर पाबंदी से हमारी शिक्षा प्रभावित हुई है। विभिन्न परीक्षाओं से जुड़ी वेबसाइट नहीं खुलने से अब भी कोई फायदा नहीं होगा। वहीं, एहसान अहमद नाम के युवक ने कहा कि लोग सोशल मीडिया के जरिये विदेश गए परिजनों से संपर्क कर सकते हैं। लेकिन इस डिजिटल युग में भी हमें महंगी फोन कॉल ही करनी पड़ेंगी।

तिहाड़ जेल में दरिंदे ने खुद ...

गुनहगार विनय की डायरी “दरिंदा’ की फाेटाे वकील काे दी गई : दिल्ली की पटियाला हाउस सेशन काेर्ट ने िनर्भया के तीन गुनहगाराें- अक्षय ठाकुर, पवन और विनय की याचिकाअाें का शनिवार काे निपटारा कर दिया। सेशन जज अजय कुमार जैन ने कहा कि दोषियों के वकील तिहाड़ जेल के अधिकारियों से संबंधित दस्तावेज, पेंटिंग और डायरी की फाेटाेकाॅपी अाैर फाेटाे ले सकते हैं। जज जैन ने कहा कि हत्या के दाेषियाें के मामले में अब काेई दिशा-निर्देश देने की जरूरत नहीं है। इससे पहले काेर्ट में तिहाड़ जेल की अाेर से पेश हुए सरकारी वकील इरफान अहमद ने कहा कि सभी दस्तावेज उन्हें पहले ही दिए जा चुके हैं।

भार्गव बोले- अफसरों के...

जनता की कमाई लूट रहे अफसर : भार्गव ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई को लूट कर अफसर हनीट्रैप में फंसते हैं। तभी तो एक करोड़ रुपए तक दे पाते हैं। यह पैसा जनता का है। जब भास्कर ने उनसे पूछा कि नाम बताने में क्या है? ताे उन्हाेंने समय अाने पर बता दूंगा।

कोरोना वायरस : दुनिया...

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि चीन से लौटे सात लोगों को निगरानी में रखा है अाैर उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। केरल अाैर महाराष्ट्र में 181 लाेगाें काे निगरानी में रखा गया है। महाराष्ट्र के चार लाेगाें के नमूनाें की जांच में तीन में बीमारी नहीं पाई गई है। एक की रिपाेर्ट अाना बाकी है। केरल में 179 लाेग निगरानी में हैं। इनमें से 7 अस्पतालाें में अाैर 177 घराें में हैं। भारत ने वुहान में फंसे भारतीयाें काे देश भेजने की चीन से अपील की है।

एडवाइजरी : चीन न जाएं, गैर जरूरी यात्रा टालें : भारत ने यात्रा एडवायजरी जारी करते हुए कि गैर जरूरी यात्रा टालें, अगर सर्दी-जुकाम या तबीयत खराब है तो चीन न जाएं, इनसे पीड़ित लोगों के संपर्क में आने से बचें। चीन में मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी दिया है।

सात एयरपोर्ट पर चल रही स्क्रीनिंग, केंद्र की टीम जाएगी : कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए तैयारियों की समीक्षा करने के लिए भारत में केंद्रीय टीमें सात राज्यों का दौरा करने वाली हैं, जहां के हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। इनमें नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोच्चि एयरपोर्ट शामिल हैं।

गुजरात : नवसारी में आर्थिक तंगी से हीरा व्यापारी बन गया हीरों का लुटेरा

नवसारी|गुजरात के नवसारी जिले में आर्थिक तंगी के कारण एक हीरा व्यापारी हीरों का लुटेरा बन गया। पुलिस ने चार दिन पहले यहां हुई लूटपाट की घटना की जांच में यह दावा किया है। पुलिस के मुताबिक लूट के आरोपी बनासकांठा निवासी हीरा व्यापारी परबत देसाई की हालत इतनी खराब हो गई थी कि उसके पास बाल-दाढ़ी बनवाने के पैसे भी नहीं थे। लूटकांड को अंजाम देने के बाद उसनेे वेजलपुर की एक नाई की दुकान में लूट के हीरों वाला थैला गिरवी रखा था। जब नाई को थैले में हीरे होने का पता चला तो वह पुलिस के पास पहुंच गया। इस तरह पुलिस को लूट का सुराग मिला। परबत ने अन्य तीन लोगों की मदद से लूट की थी। नवसारी में 60 लाख रु. के हीरों की लूट हुई थी। ये 3000 कैरट के हीरे थे।

स्वास्थ्य क्षेत्र : अच्छे काम वाले राज्यों को इंसेटिव देंगे, खराब पर फंड कटेगा

नई दिल्ली|राज्यों में स्वास्थ्य सेवाओं और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को इंसेटिव देने का निर्णय लिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों को चिट्ठी लिखी गई है, जिसमें कहा गया है कि अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो इंसेटिव मिलेगा और खराब प्रदर्शन पर केंद्र की ओर से मिलने वाली रकम में कटौती कर ली जाएगी। ओवरऑल अच्छा प्रदर्शन करने पर राज्यों को 40% तक का इंसेटिव दिया जाएगा जबकि खराब प्रदर्शन पर 40 प्रतिशत की कटौती की जा सकती है।

अमेरिका ने पिछले साल जीएसपी की सूची से भारत को बाहर किया था

पिछले साल सफल नहीं हो पाई थी पहल

ट्रम्प अगले महीने भारत के दौरे पर आने वाले हैं। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। ट्रम्प के इस दौरे से पहले दोनों देशों के अधिकारी द्विपक्षीय व्यापार समझौते पर आपसी सहमति बनाने पर काम कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इस डील के तहत अमेरिका भारत का जीएसपी स्टेटस फिर बहाल कर सकता है। बदले में भारत अमेरिकी सामानों पर लगाए गए अतिरिक्त टैरिफ को वापस ले सकता है। दोनों देश पिछले साल से ही ट्रेड डील फाइनल करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन, अब तक सफलता नहीं मिली थी।

अमेरिका: हर 10 में से 6 लोग अकेलेपन का शिकार, इनमें सोशल मीडिया यूजर और ऐसे युवा भी जिन्हें नौकरी में सिर्फ 6 माह हुए हैं

एजेंसी | वॉशिंगटन

अमेरिका की आबादी करीब 33 करोड़ है, इसके बावजूद वहां के 61%, यानी हर 10 में से 6 लोग अकेलेपन से जूझ रहे हैं। निराशाजनक बात यह है कि इसमें लगातार इजाफा हो रहा है और पिछले एक साल में ही ऐसे लोगों की संख्या 13% बढ़ गई है। दूसरी चौंकाने वाली बात यह है कि ऐसे लोगों में सबसे ज्यादा संख्या उन युवाओं की है जो सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय हैं, जिनकी उम्र 30 साल से कम है और इनमें वे युवा भी शामिल हैं, जिन्हें नौकरी ज्वाइन किए हुए महज 6 महीने हुए हैं। यह खुलासा अमेरिकी इंश्योरेंस एजेंसी सिग्ना की ताजा रिपोर्ट में हुआ है। सिग्ना ने 2018 से यह रिपोर्ट जारी करनी शुरू की है। यह दूसरी रिपोर्ट है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में अकेलापन महामारी बनता जा रहा है।

18-22 साल के युवा ज्यादा अकेले: आम तौर पर माना जाता है कि बुजुर्गों को अकेलापन ज्यादा सताता है, लेकिन सर्वे के नतीजे इसके बिल्कुल विपरीत और चिंताजनक हैं। इसके मुताबिक 18 से 22 साल के 50% युवाओं ने कहा कि वे अकेलापन महसूस करते हैं। इनमें भी उनकी संख्या ज्यादा है, जो सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय हैं। वहीं 58% महिलाओं और 64% पुरुषों ने कहा कि वे तमाम सुविधाओं के बावजूद अकेलापन महसूस करते हैं।

अगर ये लक्षण हैं, तो आप अकेलेपन का शिकार हो सकते हैं-

{लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा पा रहे।

{ लोगों से गहराई से जुड़ने में दिक्कत।

{ कई परिचित, लेकिन कोई करीबी दोस्त नहीं।

{ ऐसा लगता है कि लोग आपको नहीं समझते।

{ दर्जनों लोगों के बीच मौजूद होने के बावजूद अकेले-अकेले रहना पसंद करते हैं।

{ खुद को लेकर नकारात्मक भावनाएं आती हैं।

{ सामाजिक गतिविधियों से जुड़ने की कोशिश के वक्त थकावट या बोरियत महसूस करते हैं।

माइनस 30 डिग्री में भी मोर्चा संभाल रहे हमारे जांबाज

भास्कर न्यूज | लेह

देश गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा है, वहीं सेना के जवान सीमा पर विपरीत हालातों के बावजूद देश की सुरक्षा में डटे हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों की यह तस्वीर इसी की एक बानगी है। आईटीबीपी के जवान उत्तरी लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर करीब 19 हजार फीट की ऊंचाई और माइनस 30 डिग्री तापमान में तैनात हैं, जहां ऑक्सीजन का स्तर भी बहुत कम होता है। बर्फीली हवाएं और हडि्डयां गलाने वाली ठंड भी इनके हौसले नहीं तोड़ पातीं। इसी वजह से इन्हें ‘हिमवीर’ कहा जाता है। ये अपनी हर सुबह की शुरुआत राष्ट्रध्वज के साथ करते हैं।

58 सालों से हिमालयी सीमाओं के रक्षक आईटीबीपी की स्थापना 24 अक्टूबर 1962 को हुई थी। स्थापना के बाद से ही आईटीबीपी के जांबाज दुरूह भारत-चीन सीमा पर तैनात रहे हैं। वे अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड से लेकर लद्दाख तक भारत-चीन सीमा पर हिमालय के बीच 9,000 से 19,000 फीट की ऊंचाई पर तैनात रहते हैं। भारत-चीन-नेपाल सीमा मिलाकर ये करीब 2115 किमी सीमा की रक्षा करते हैं। 4 पलटन से शुरू हुई आईटीबीपी अब 45 पलटनों तक पहुंच चुकी है।

दिल्ली : कोचिंग की इमारत ढही, 4 छात्रों समेत पांच की मौत

भारत के साथ व्यापार घाटा कम करने की कोशिश

अमेरिका-चीन ट्रेड डील का छोटा स्वरूप

सूत्रों ने बताया कि अमेरिका और चीन के बीच जिस तरह की ट्रेड डील हुई है उसी का छोटा स्वरूप अमेरिका और भारत के बीच संभव है। चीन ने इसी महीने अमेरिका से अगले दो साल में कम से कम 20 हजार करोड़ डॉलर का सामान खरीदने को सहमति दी है। बदले में अमेरिका कई चीनी सामान पर लगाए गए अतिरिक्त आयात शुल्क को वापस लेगा।

झंडा ऊंचा रहे हमारा

ब्राजील: तूफान और भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई इमारतें ढहीं


इराक: सुरक्षा बलों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, टेंट जलाए

बुल्गारिया: जल संकट बढ़ने से गुस्सा, 54 साल में पहली बार राष्ट्रीय पर्व रद्द

मैक्सिको: अवैध प्रवासियों और सुरक्षा बलों में झड़प, 800 लोग जेल भेजे गए


 विंडो**

नई दिल्ली | दिल्ली के भजनपुरा इलाके में कोचिंग सेंटर की बन रही एक इमारत शनिवार को ढह गई। शाम करीब 4:30 बजे हुए इस हादसे में चार छात्रों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली फायर सर्विस के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि निर्माणाधीन होने के बावजूद इसमें कोचिंग क्लास चल रही थी। 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

भारत और अमेरिका के बीच 2018 में 14,260 करोड़ डॉलर का व्यापार हुआ था। इसमें अमेरिका का व्यापार घाटा 2,520 करोड़ डॉलर का था। यानी अमेरिका भारत को जितना निर्यात करता है उसकी तुलना में 2,520 करोड़ डॉलर का सामान ज्यादा खरीदता है। डोनाल्ड ट्रम्प इस व्यापार घाटे को कम करने की कोशिश में लगे हुए हैं।

ट्रम्प के होने वाले दौरे में फाइनल हो सकती है भारत-अमेरिका ट्रेड डील
**

{वर्ष केस दर्ज गिरफ्तारी

{ 2019 67 109

{ 2018 89 111

दो साल में 156 केस, 220 गिरफ्तार


आईपीएल-2019 में यहां रहे धोनी और तीन अन्य विकेट कीपर

खिलाड़ी मैच इनिंग रन

{केएल राहुल 14 14 593

{ऋषभ पंत 16 16 488

{महेंद्र सिंह धोनी 15 12 416

{संजू सैमसन 12 12 342

बैटिंग करते हुए इनका प्रदर्शन
**

खिलाड़ी मैच इनिंगकैच/स्टंप

{ऋषभ पंत 16 16 24

{महेंद्र सिंह धोनी 15 15 16

{संजू सैमसन 12 8 5

{केएल राहुल 14 7 4

कीपिंग करते हुए आउट किया**

पर्याप्त सामाजिक समर्थन नहीं 61%

सहकर्मियों से नहीं बनती 54%

हमें गलत समझा जाता है 54%

काम और जीवन में संतुलन नहीं 51%

भरोसेमंद साथी की कमी 49%

काम की गुणवत्ता में कमी 12%

सामाजिक जीवन और सार्थक संवाद की कमी से अकेलापन

, ग्वालियर, रविवार 26 जनवरी, 2020 | 15

रियो डी जेनेरियो | ब्राजील के कई इलाकों में तूफान और भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस दौरान कई इलाकों में इमारतों को नुकसान पहुंचा है। आपात एवं राहत अधिकारियों के मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान मिनास गैरेस राज्य के बेलो होरिजोन्टे में हुआ है। यहां कई इमारतें मलबे में तब्दील हो गई हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं।


बगदाद | इराक में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों में जमकर झड़प हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए। बगदाद के तहरीर स्क्वैयर पर सुरक्षा बलों ने प्रमुख रास्तों को आवागमन के लिए खोलने के लिए प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ा और उनके टेंट में आग लगा दी। दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई।

सोफिया | बुल्गारिया में बढ़ते जलसंकट ने लोगों के सब्र का बांध तोड़ दिया है और अब वे सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। शनिवार को उन्होंने राजधानी सोफिया में प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार पर मानवीय संकट पैदा करने का आरोप लगाया है। जल संकट के कारण पेनिक में होने वाला सालाना राष्ट्रीय पर्व 54 साल में पहली बार रद्द करना पड़ा है।

मैक्सिको सिटी | मैक्सिको के सुरक्षा बलों और मध्य अमेरिकी देशों से घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले प्रवासियों के बीच शनिवार को जमकर झड़प हुई। इस दौरान पुलिस ने लाठी-डंडों, पेपर स्प्रे और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। ये मैक्सिको और ग्वाटेमाला की सीमा से आए थे। 800 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वे यहां से अमेरिका में घुसपैठ करना चाहते थे।

Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
X
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products
Gwalior News - mp news america39s condition india will restore gsp status if we buy 42 thousand crore agricultural products

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना