• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news an elderly woman suffering from cerebral palsy for 28 hours in new janakpuri injuries

न्यू जनकपुरी मेंे 28 घंटे तक बिजली गुल रही सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित बच्चे को लगी चोट

Gwalior News - शहर के चार कंट्राेल रूम पर दर्ज हुईं 100 शिकायतें सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर डीडी नगर जोन में न्यू जनकपुरी कॉलोनी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Gwalior News - mp news an elderly woman suffering from cerebral palsy for 28 hours in new janakpuri injuries
शहर के चार कंट्राेल रूम पर दर्ज हुईं 100 शिकायतें

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

डीडी नगर जोन में न्यू जनकपुरी कॉलोनी का बिजली वितरण ट्रांसफॉर्मर के फेल हो जाने के कारण 28 घंटे तक बिजली सप्लाई ठप रही। इससे यहां निवासरत 150 परिवार परेशान रहे। इस दौरान रेलवे कर्मचारी एसडी कात्रे के सेरेब्रल पॉल्सी से पीड़ित बेटे को बीती रात अंधेरे में टॉयलेट कराने के दौरान स्लिप होने से चोट लग गई। उसे पांच टांके लगाने पड़े। श्री कात्रे ने दैनिक भास्कर को बताया कि मध्य रात्रि में अंधेरे की वजह से उन्हें ठीक से दिखाई नहीं दिया और चलने-फिरने में असमर्थ बालक इस दौरान चोटिल हो गया।

डीडी नगर जोन के मैनेजर राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि जोन पर करीब 27 हजार उपभोक्ताओं का लोड है, जो अन्य जोन की तुलना में सर्वाधिक है। न्यू जनकपुरी कॉलोनी के 150 परिवारों को आदित्यपुरम के वितरण ट्रांसफॉर्मर से ही बिजली दी जा रही थी। लेकिन ओवर लोडिंग के कारण वह पिछले 10 दिन में 5 बार फेल हुआ। इसके कारण हमें न्यू जनकपुरी कॉलोनी के उपभोक्ताओं के लिए 200 केवीए का अलग ट्रांसफॉर्मर रखवाना पड़ा। चूंकि यह ट्रांसफॉर्मर नया था, जिसे इश्यू कराने और इंस्टॉल करने में समय लगा। इसी तरह घासमंडी में वितरण ट्रांसफॉर्मर पर काम होने के कारण आधे घंटे बिजली सप्लाई बंद रही। गुरुवार को शहर के चार कंट्रोल रूम में 100 शिकायतें अाईं। इनमें अधिकतर लो वोल्टेज, डीपी के फेस टूटने जैसी शिकायतें थी। सेंट्रल डिवीजन पर 12, ईस्ट डिवीजन पर 31, साउथ डिवीजन पर 33, नॉर्थ डिवीजन पर 24 शिकायतें दर्ज की गईं।

X
Gwalior News - mp news an elderly woman suffering from cerebral palsy for 28 hours in new janakpuri injuries
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना