• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news bed fourth semester practical examination center declared deposits up to 20

बीएड चौथा सेमेस्टर: प्रैक्टिकल परीक्षा केंद्र घोषित, 20 तक जमा हाेंगे अंक

Gwalior News - ग्वालियर| जीवाजी यूनिवर्सिटी ने बीएड चौथे सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए केंद्र घोषित कर दिए हैं। इसके...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news bed fourth semester practical examination center declared deposits up to 20
ग्वालियर| जीवाजी यूनिवर्सिटी ने बीएड चौथे सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए केंद्र घोषित कर दिए हैं। इसके साथ ही परीक्षा नियंत्रक ने निर्देश जारी किए हैं कि प्रैक्टिकल परीक्षा कराने के साथ ही इसके अंक 20 जून तक जेयू के गोपनीय विभाग में जमा करा दिए जाएं। प्रैक्टिकल परीक्षा जल्द कराने की मांग को लेकर छात्र गुरुवार की सुबह जेयू में पहुंचे थे। इसके बाद शाम प्रैक्टिकल परीक्षा कराने संबंधी निर्देश जारी कर दिए गए।

जेयू ने बीएड चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं मई के दूसरे सप्ताह में करा ली थीं। तब से छात्र रिजल्ट घोषित करने की मांग कर रहे थे। गुरुवार को भी छात्र परीक्षा नियंत्रक डॉ. आरकेएस सेंगर और प्रभारी डिप्टी रजिस्ट्रार अभयकांत मिश्रा के ऑफिस में पहुंचे थे। छात्रों का कहना था कि शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट आने वाला है। इसका रिजल्ट आने तक अगर बीएड चौथे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित नहीं किया जाता है तो छात्र शिक्षक नहीं बन पाएंगे। इसके बाद अफसरों की बैठक हुई और बाहृय परीक्षकों की सूची को अंतिम रूप देने के साथ परीक्षा केंद्रों की घोषणा कर दी गई। 46 परीक्षा केंद्रों पर प्रैक्टिकल परीक्षा होगी। साथ ही केंद्राध्यक्षों को निर्देश दिए गए है कि वह हर हाल में 20 जून तक प्रैैक्टिकल परीक्षा के अंक अपडेट कर हार्ड कॉपी भी जेयू में पहुंचा दें।

जल्द रिजल्ट घोषित करेंगे


X
Gwalior News - mp news bed fourth semester practical examination center declared deposits up to 20
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना