• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News Mp News Bhumi Pujan And Inauguration Of Development Works Of Over Rs400 Crores In Seven Days

सात दिन में Rs.400 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों के भूमिपूजन व लोकार्पण

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विकास कार्यों के भूमिपूजन को लेकर गरमाई राजनीति के चलते शहर में पिछले एक सप्ताह में 400 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण हो चुके हैं। एक हजार बिस्तर के अस्पताल के भूमिपूजन की विरोध करने वाली भाजपा के नेता शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में जलविहार में 25 करोड़ रुपए के ऐसे विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे, जिनका भूमिपूजन कुछ दिन पहले ही प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री व विधायक मुन्नालाल गाेयल एवं प्रवीण पाठक कर चुके हैं। हालांकि इससे पहले विधानसभा चुनाव के पहले भी अमृत योजना के इन्हीं में से तमाम कार्यों के भूमिपूजन किए गए थे।

ग्वालियर पूर्व के विधायक मुन्नालाल गाेयल ने गुरुवार को 25 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डाॅ. देवेंद्र शर्मा भी मौजूद थे। इनमें सिंधिया नगर पानी की टंकी निर्माण 52.88 लाख, शिवनगर पानी की टंकी निर्माण 150 लाख, अमेठी पहाड़ी पानी की टंकी निर्माण 47 लाख, जयारोग्य कैंपस पानी की टंकी निर्माण 128 लाख, घासमंडी नाला मुरार 2.90 करोड़, सुरेश नगर नाला निर्माण 6.54 करोड़, जयारोग्य अस्पताल परिसर नाला 5.66 करोड़ सहित सीसी रोड, नाला निर्माण व अन्य विकास कार्य शामिल हैं। श्री गोयल ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में भाजपा की सरकार के कार्यकाल में विकास ठहर गया था, उसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने गति दी है।

गुरुवार को पानी की टंकी, नाला निर्माण और अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन करते विधायक श्री गोयल।

25 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण आज केंद्रीय मंत्री करेंगे
शहर के अलग-अलग हिस्सों में कराए जा रहे लगभग 25 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर करेंगे। जलविहार में सुबह 11 बजे आयोजित कार्यक्रम में श्री तोमर 21.10 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 3.83 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर विवेक शेजवलकर करेंगे। विशेष अतिथि के रूप प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक मुन्नालाल गाेयल, प्रवीण पाठक और सभापति राकेश माहौर को आमंत्रित किया गया है। आयोजन के दौरान ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में 2.18 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन, ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 10.58 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन तथा 1.93 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। ग्वालियर पूर्व विधानसभा के 6.10 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 38.56 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 2.23 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 1.51 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

ये हुए कार्यक्रम: पानी की टंकी, अस्पताल और सड़कों का किया भूमिपूजन
1 मार्च: प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 12 लाख लीटर पानी की टंकी के लिए रेशम मिल में भूमि पूजन किया। यह टंकी 1.19 करोड़ में बनेगी। इसके साथ ही 1.03 करोड़ रुपए की लागत से पानी 16 किलोमीटर लाइन डाली जाएगी। हाईस्कूल भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन एक करोड़ रुपए खर्च होंगे। 12 लाख रुपए की लागत से माध्यमिक शाला भवन का निर्माण होगा।

2 मार्च: ग्वालियर दक्षिण विधानसभा की 8 खस्ताहाल सड़कों के निर्माण का भूमिपूजन क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पाठक ने किया। इन सड़कों का निर्माण 4.50 करोड़ की लागत से होगा।

5 मार्च: सांसद सिंधिया ने 33 करोड़ की लागत से बन रहे एक हजार बिस्तर के अस्पताल का भूमिपूजन और पुलिस हाउसिंग द्वारा 50 करोड़ की लागत से बनाए गए आवासों का लोकार्पण किया।

खबरें और भी हैं...