भाजपा नेता पर नियम विरुद्ध लगाई रासुका, भिंड कलेक्टर पर जुर्माना

Gwalior News - भिंड कलेक्टर ने अक्टूबर 2018 में लगाई थी रासुका मप्र शासन पर भी लगाया 25 हजार रुपए का जुर्माना पूर्व जनपद...

Feb 12, 2020, 07:35 AM IST

{भिंड कलेक्टर ने अक्टूबर 2018 में लगाई थी रासुका

{मप्र शासन पर भी लगाया 25 हजार रुपए का जुर्माना

पूर्व जनपद सदस्य और भाजपा नेता रामकरन सिंह राजावत के खिलाफ रासुका की कार्रवाई को नियमविरुद्ध बताते हुए मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने निरस्त कर दिया है। भाजपा नेता की पुत्री आकांक्षा राजावत की याचिका को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने कहा, इस प्रकरण की सुनवाई में कोर्ट का मूल्यवान समय बर्बाद हुआ। ऐसे में भिंड कलेक्टर हाईकोर्ट रजिस्ट्री में 25 हजार रुपए जमा कराएं। चूंकि इस आदेश से रामकरन सिंह और उनकी पुत्री को मानसिक पीड़ा हुई है। इसकी क्षतिपूर्ति के लिए मप्र शासन उनके खाते में 25 हजार रुपए जमा कराए।

दरअसल, भिंड कलेक्टर ने अक्टूबर 2018 में रामकरन के खिलाफ रासुका लगाई और पुलिस ने गिरफ्तारी नवंबर 2019 में की। कार्रवाई करने के पीछे वर्ष 2001 से वर्ष 2009 के बीच के दर्ज किए गए आठ प्रकरण और 2018 में दर्ज किए गए एक प्रकरण को आधार बताया गया। एडवोकेट योगेश चतुर्वेदी ने हाईकोर्ट को बताया कि 2001 से लेकर 2008 के सभी आठ मामलों में रामकरन राजावत को बरी किया जा चुका है। जबकि एक मामले में हाईकोर्ट से स्टे मिला है। मिथ्या आरोप लगाकर कार्रवाई की गई है। उनके तर्क से सहमति जताते हुए कोर्ट ने कलेक्टर भिंड के आदेश को निरस्त कर दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना