चोरी की चॉकलेट खरीदने पर बृजवासी मिष्ठान का संचालक गिरफ्तार, जेल भेजा

Gwalior News - चोरी की चॉकलेट खरीदने वाले बृजवासी मिष्ठान्न भंडार के संचालक पर क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज कर ली है। उसे...

Oct 13, 2019, 07:36 AM IST
चोरी की चॉकलेट खरीदने वाले बृजवासी मिष्ठान्न भंडार के संचालक पर क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज कर ली है। उसे गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया, यहां से उसे जेल भेज दिया गया। उधर महावीर ट्रांसपोर्ट के संचालक ने वह बिल क्राइम ब्रांच के सामने पेश किए, जो बृजवासी मिष्ठान भंडार के संचालक ने बिल्टी बनवाते समय दिखाए थे। इसके चलते ट्रांसपोर्टर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

कैडबरी कंपनी की 70 लाख रुपए की चॉकलेट लेकर चालक रामदुलारे बघेल निवासी ग्वालियर गायब हो गया था। इस मामले में सहारा रोडलाइंस के संचालक केके शर्मा ने रामदुलारे और ट्रक मालिक दिनेश शर्मा, रवि शर्मा पर उड़ीसा के बालासोर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। ग्वालियर के एक डिस्ट्रीब्यूटर को पता लगा कि ग्वालियर में सस्ते दाम पर चॉकलेट बेची गई हैं। इसकी शिकायत ड्रिस्ट्रीब्यूटर ने कंपनी के मलेशिया स्थित हेड ऑफिस में की। हेड ऑफिस से केके शर्मा से संपर्क किया गया। इसके बाद केके शर्मा पड़ताल में लगे तो पता लगा महाराज बाड़ा स्थित बृजवासी मिष्ठान भंडार पर यह माल खपाया गया है। शाम को क्राइम ब्रांच ने यहां छापा मारा तो 15 कार्टन चॉकलेट के जब्त हुए। पुलिस ने संचालक बलदेव अग्रवाल को रात में ही हिरासत में ले लिया था। रात में पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित महावीर ट्रांसपोर्ट से भी 55 कार्टन जब्त किए, जो बलदेव ने ही कटनी के लिए बुक कराए थे। क्राइम ब्रांच ने ट्रांसपोर्ट पर काम करने वाले युवक को भी पकड़ा था। बलदेव पर तो चोरी का माल खरीदने के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली, लेकिन ट्रांसपोर्ट के कर्मचारी को छोड़ दिया। उन्होंने पूरे दस्तावेज भी पेश किए, जो बलदेव ने बुक कराते समय दिए थे। यह माल कटनी भेजा जा रहा था।

आसपास के जिलों में खपाया माल

पुलिस को पड़ताल में पता लगा है कि बृजवासी मिष्ठान्न भंडार के संचालक ने आसपास के जिलों में काफी माल खपाया है। इसकी पूरी जानकारी भी निकाली जा रही है। ट्रांसपोर्टरों से जानकारी मांगी गई है कि हाल ही में चॉकलेट कहां-कहां भेजी गई और किसने भिजवाई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना