• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news city center cycle track officers made from 25 million crores to jcb

सिटी सेंटर: 2.50 करोड़ से बना साइकल ट्रैक अफसरों ने जेसीबी से तुड़वा दिया

Gwalior News - स्मार्ट सिटी की योजना पर अफसर खुद ही ग्रहण लगा रहे हैं। पहले तत्कालीन नगर निगम आयुक्त ने साइकिलिंग को बढ़ावा देने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news city center cycle track officers made from 25 million crores to jcb
स्मार्ट सिटी की योजना पर अफसर खुद ही ग्रहण लगा रहे हैं। पहले तत्कालीन नगर निगम आयुक्त ने साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए 2.50 करोड़ रुपए खर्च कर सिटी सेंटर सहित गांधी मार्ग पर अलग से साइकल ट्रैक बनाया था। इसके बावजूद जिला और निगम के आला अफसर एक साल में स्टोर के अंदर रखीं साइकलों को नहीं चलवा सके हैं। उलटे पहले की प्लानिंग को फेल कर सिटी सेंटर स्थित साइकल ट्रैक पर शनिवार को जेसीबी चलवा दी। ट्रैफिक के नाम पर तोड़े गए साइकल ट्रैक से शहर की जनता भी नाराज है। उनके सुझाव हैं कि अफसर ऐसी प्लानिंग को अंजाम दें कि भविष्य में जनता के पैसों पर जेसीबी नहीं चले।

सिटी सेंटर स्थित फॉरचून प्लाजा के तलघर को लेकर शिकायतें मिल रहीं थी। दोपहर में 1 बजे के करीब कलेक्टर अनुराग चौधरी, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन और एसपी नवनीत भसीन फॉरचून प्लाजा के तलघर में पहुंचे। यहां पर पार्किंग नहीं हो रही थी। दीवारें खड़ी हुई थीं। बाहर वाहन खड़े थे, जिससे जाम के हालात बन रहे थे। अधिकारियों के निर्देश पर मदाखलत की टीम को तत्काल बुलाया गया। छह घंटे कार्रवाई कर जेसीबी से फॉरचून प्लाजा के तलघरों में बनी दीवारों को तोड़ा गया। इसी दौरान तानसेन रेसीडेंसी तिराहे से सालासर मॉल तक बनाए गए साइकल ट्रैक के डिवाइडर तोड़ दिए। इसके पीछे अफसरों का कहना था कि यह ट्रैफिक में बाधक बन रहे थे। इस दौरान एसडीएम अनिल बनवारिया, सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा, अस्सिटेंट सिटी प्लानर महेंद्र अग्रवाल, मदाखलत अधिकारी महेश पाराशर आदि मौजूद थे।

सिटी सेंटर में साइकिल ट्रैक के लिए बनाया गया ट्रैक भी उखाड़ दिया।

चबूतरे व डिवाइडर तोड़े

सड़क किनारे की रोड बाइंडिंग में सिटी सेंटर स्थित इमारतों के मालिकों ने चबूतरे बनाकर कोटा स्टोन, टाइल्स लगवा दी थीं। जेसीबी से कार्रवाई सालासर मॉल से लेकर फॉरचून प्लाजा के आगे तक की गई। इस दौरान संपत्ति मालिकों ने शोरूम के आगे लोहे की ग्रिल लगाकर रास्ते पर कब्जा कर लिया था।

जनरेटर भी उठा ले गए

सिटी सेंटर, एयरटेल आॅफिस के पास खाली पड़ी भूमि पर दो पहिया वाहन पार्किंग है। यहां पर हाथ ठेले वाले खड़े होते हैं, जिसमें मदाखलत की मिली भगत रहती है। इसकी आड़ में एक मोबाइल कंपनी के स्थानीय आॅफिस में बिजली व्यवस्था के लिए जनरेटर खड़ा कर दिया था। क्रेन की मदद से जनरेटर को जब्त किया गया।

500 साइकलें स्टोर में

स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कार्पोरेशन ने शहर में साइकल को बढ़ावा देने के लिए 500 साइकिलों को मंगाकर बीएसएनएल ऑफिस के पास बने स्टोर (टीनशेड) में रखवा दिया है। जिम्मेदार अभी तक साइकलों को नहीं चला सके।

X
Gwalior News - mp news city center cycle track officers made from 25 million crores to jcb
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना