बिजली कटौती के कंफ्यूजन भरे एसएमएस से उपभोक्ता परेशान

Gwalior News - ग्वालियर

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:11 AM IST
Gwalior News - mp news consumers upset due to power cuts confusions sms
ग्वालियर
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अक्टूबर माह के आखिरी सप्ताह से बिजली कटौती की जानकारी उपभोक्ताओं के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबरों पर एसएमएस के जरिए भेजने की व्यवस्था शुरू की है। इस व्यवस्था के तहत उपभोक्ता के मोबाइल पर एसएमएस आता है। इसमें उपभोक्ता के क्षेत्र के फीडर को आकस्मिक कारणों से बंद करने की सूचना पहुंचती है। इसमें समय का भी उल्लेख होता है कि कितने बजे से कितने बजे तक कटौती की जाएगी, लेकिन ये एसएमएस उपभोक्ताओं के बीच गफलत फैला रहे हैं।

दरअसल, कई बार कटौती के एसएमएस आपूर्ति बहाल होने के बाद पहुंच रहे हैं। उदाहरण के बतौर गोविंदपुरी क्षेत्र में गत पांच नवंबर को शाम 06:26 बजे से 06:31 बजे तक कटौती की गई, लेकिन उपभोक्ताओं के पास इसका एसएमएस 06:39 बजे पहुंचा और इस दौरान आपूर्ति बहाल हो गई थी। इसी प्रकार गत सात नवंबर को शाम 04:29 बजे से 04:44 बजे तक कटौती का एसएमएस 04:39 बजे यानी कटौती के 10 मिनट बाद उपभोक्ताओं को भेजा गया। इसके अलावा कई क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को कटौती के एसएमएस भेजे गए, लेकिन उनके क्षेत्र में बिजली गुल ही नहीं हुई।

बिजली कंपनी द्वारा आठ नवंबर को शाम 7.06 बजे भेजा गया मैसेज, जिसमें 7.02 से 7.04 बजे तक कटौती की बात कही गई है।

व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा

 कंपनी ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए यह व्यवस्था शुरू की है। अगर उपभोक्ताओं को लेट एसएमएस मिल रहे हैं, तो इस मामले को कंपनी की आईटी टीम की जानकारी में लाकर व्यवस्था को दुरुस्त कराया जाएगा। डीबी ठाकरे, जीएम सिटी सर्किल, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

...इसलिए भी होती है गफलत

बिजली कंपनी के भोपाल स्थित सेंट्रलाइज कंप्लेंट नंबर पर शिकायत दर्ज कराने वाले उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबरों का डाटाबेस कंपनी ने तैयार किया है। अब इससे भी एक गफलत होती है कि अगर किसी उपभोक्ता ने किसी दूसरे क्षेत्र में रहने वाले अपने परिचित के नंबर से कंप्लेंट रजिस्टर्ड कराई है, तो सिस्टम आगे से उस इलाके की कटौती के एसएमएस दूसरे उपभोक्ता को भेजना शुरू कर देता है।

Gwalior News - mp news consumers upset due to power cuts confusions sms
X
Gwalior News - mp news consumers upset due to power cuts confusions sms
Gwalior News - mp news consumers upset due to power cuts confusions sms
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना