• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news corporation to search 934 basement files then responsibility will be decided

934 तलघरों की फाइलें खोजेगा निगम, फिर तय होगी जिम्मेदारी

Gwalior News - शहर में बने 934 तलघरों की स्वीकृति की फाइलों को नगर निगम का अमला खोजेगा। इन फाइलों की पड़ताल करने के बाद ही स्वीकृति...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Gwalior News - mp news corporation to search 934 basement files then responsibility will be decided
शहर में बने 934 तलघरों की स्वीकृति की फाइलों को नगर निगम का अमला खोजेगा। इन फाइलों की पड़ताल करने के बाद ही स्वीकृति और निर्माण के दौरान पदस्थ रहे भवन अधिकारियों के नाम सही तरीके से पता चल सकेंगे। यह निर्देश आयुक्त संदीप माकिन ने बाल भवन में बुधवार को ली बैठक में दिए। आयुक्त के निर्देश के बाद भवन शाखा के अधिकारी फाइलों को खोजने में लग गए हैं। अभी तक 170 फाइलें मिल चुकी है। एक-दो दिन में शेष को खोजने का काम चलेगा।

भवनों में अवैध तरीके से तलघर बनाए जाने के मामले में इन दिनों हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस दौरान हाईकोर्ट ने नगर निगम से यह बताने को कहा है कि जो तलघर की सूची दी गई है, उन तलघरों को बनाने की स्वीकृति किसने दी है। निर्माण किस अधिकारी के कार्यकाल में हुआ है, इनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई। हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए आयुक्त ने बाल भवन में अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव, सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा, सहायक सिटी प्लानर महेंद्र अग्रवाल, सहायक सिटी प्लानर प्रदीप जादौन सहित भवन अधिकारी और क्षेत्राधिकारियों को बुलाया था। सभी से उक्त मामले में स्वीकृति की फाइलों के संबंध में बातचीत की गई। आखिर में यह तय हुआ कि फाइलों को खोजकर निकाला जाए। इनमें देखेंगे कि कौन-कौन अधिकारी के नाम सामने आ रहे हैं।

X
Gwalior News - mp news corporation to search 934 basement files then responsibility will be decided
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना