• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339

‘बिग बॉस 13’ में भाग लेने के लिए ‘गुड्‌डन: तुमसे ना हो पाएगा’ शो को अलविदा कहेंगी दलजीत कौर

Gwalior News - हाल ही में वेब शो ‘बॉस’ में नजर आईं छोटे परदे की एक्ट्रेस दलजीत कौर को कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो ‘बिग बॉस 13’ के...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 07:40 AM IST
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
हाल ही में वेब शो ‘बॉस’ में नजर आईं छोटे परदे की एक्ट्रेस दलजीत कौर को कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो ‘बिग बॉस 13’ के मेकर्स ने संपर्क किया था और अब सुनने में आया है कि उन्होंने इस शो के लिए हामी भर दी है। माना जा रहा है कि एक्ट्रेस को उनके एक्स-हस्बैंड शालीन भनोट के साथ शो में पार्टिसिपेट करने के लिए कहा गया है। निर्माताओं ने दोनों को एक साथ पार्टिसिपेट करने के लिए संपर्क किया था, लेकिन दलजीत के पूर्व पति शालीन की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई। सूत्र बताते हैं, ‘दलजीत और उनके पूर्व पति शालीन को एक साथ संपर्क किया गया था, लेकिन चूंकि शालीन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी, इसलिए दलजीत ने इंतजार नहीं किया और कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।’

Heard This?

in 8D technology...

माइथोलॉजिकल शो ‘नम:’ में टाइटल ट्रैक गाएंगे सोनू निगम

हिंदू पौराणिक कथाओं के दो देवताओं - शिव और विष्णु की दोस्ती पर आधारित अपकमिंग टीवी शो ‘नमः’ जल्द ही टेलीकास्ट होने वाला है। इस शाे में मेकर्स ने शिव और विष्णु को समर्पित तीन सुंदर टाइटल ट्रैक फाइनल किए हैं। इन गानों को 8डी टेक्नोलॉजी के सााथ पेश किया जाएगा और इन्हें अपनी आवाज देंगे मशहूर प्लेबैक सिंगर सोनू निगम। इस टाइटल ट्रैक को लिखा है रचना पुनीत दीक्षित ने जिन्होंने इससे पहले कई टेलीविजन शोज के लिए गाने लिखे हैं। हालांकि, यह टीवी इंडस्ट्री में पहली बार होगा जब किसी शो के टाइटल ट्रैक को 8D ऑडियो टेक्नोलॉजी में रिकॉर्ड किया जाए। यह शो 23 सितंबर से टेलीकास्ट होगा। इसमें विकास मनकताला शिव का और सवि ठाकुर विष्णु के रोल में नजर आएंगे।

8डी ऑडियो टेक्नोलॉजी एक स्टीरियो ट्रैक पर चलने वाला गीत है, जहां गाने को विशेष रीवर्व और मिक्सिंग के साथ प्ले किया जाता है। इसे सुननते वक्त लिस्नर को यह फीलिंग आती है कि यह ऑडियो उसके चारों ओर बज रहा है। इसे हेडफोन लगाकर और बेहतरीन तरीके से फील किया जा सकता है। शो के निर्माताओं ने इस विशेष ऑडियो तकनीक को उन सभी दर्शकों के बीच एक्साइटमेंट लेवल बढ़ाने के लिए चुना है, जो माइथोलॉजिकल शोज और माइथोलॉजी पर बिलीव करते हैं।

‘एंटरटेनमेंट के साथ-साथ हमारा शो एक सोशल मैसेज भी दे रहा है’

इन दिनों शो ‘पटियाला बेब्स’ में शादी का सीक्वेंस चल रहा है। शो में मिनी (अशनूर कौर) अपनी मां बबिता (परिधि शर्मा) की शादी हनुमान सिंह (अनिरुद्ध दवे) के साथ करा रही हंै। हाल ही मैं दैनिक भास्कर ने अनिरुद्ध से इस सीक्वेंस के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने शो और अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें हमसे शेयर की...

मन की बात...

भास्कर नेटवर्क. मुंबई

Ãसुना है कि शो पर शादी समारोह की शूटिंग के दौरान जिस उबटन का उपयोग किया गया था, वह अशनूर अपने घर से तैयार कर के लाई थीं?

शो पर इन दिनों शादी का सीक्वेंस चल रहा है। ऐसे में शादी से पहले की तैयारियां भी दिखाई जानी थीं। इस उबटन शूट से पहले, अशनूर को भी नहीं पता था कि उबटन क्या होता है। हमने उसे पहली बार समझाया कि उबटन क्या होता है। उसे बताया कि, उबटन को हल्दी के साथ बेसन मिलाकर बनाया जाता है और इसे शादी की रस्म से पहले दुल्हन और दूल्हे को लगाया जाता है, ताकि वे दोनों सुंदर और चमकदार दिखें। अशनूर की तरह ही आज की पीढ़ी के बच्चे भी शादी की सभी रस्मों और शब्दावली के बारे में कम जानते हैं। इसलिए, हमें लगा कि आज की पीढ़ी के युवाओं को ये बातें समझानी होंगी। जब अशनूर को इस उबटन समारोह के बारे में पता चला तो उसने अपने घर पर खुद से उबटन तैयार करने और उसे शूट के लिए लाने की पहल की। वह हालिया ट्रैक को लेकर उत्साहित है। उसने मेरे दोस्त से कहा है कि वह मेरी शादी के लिए सभी तैयारियां करेगी। उसे लगता है कि उसकी प्रैक्टिस इस शूट से शुरू हो चुका है।

Glamour

टीवी एक्टर अनिरुद्ध दवे बोले...

खास बात यह है कि ‘बिग बॉस 13’ में भाग लेने के लिए दलजीत ने टीवी शो ‘गुड्डन: तुमसे ना हो पाएगा’ को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है। वे जल्द ही शो के निर्माताओं से बात करके इसे छोड़ देंगी।

Ãजिस तरह यह शो शुरू हुआ था उसी तरह चल रहा है या निर्माताओं ने इसे चेंज करके दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है?

नहीं, प्लानिंग शुरुआत से ही इस तरह की थी। रजिता शर्मा, जो हमारी मेकर और राइटर हैं, उन्होंने पहले ही सोचा था कि पूरी कहानी इसी दिशा में है और कैसे हम दर्शकों के सामने इसे प्रदर्शित करेंगे। हमारा इरादा कभी भी समाज को बताने या सीखने का उपदेश देना नहीं था।

Ãपर्सनली, आपकी क्या राय है इस कॉन्सेप्ट पर?

आज के जमाने में इस तरह का कॉन्सेप्ट (मां की शादी बेटी करवाए)लोगों तक पहुंचना जरूरी हैं ताकि लोगों को एंटरटेन करने के साथ-साथ थोड़ा रियल जिंदगी के बारे में जानने का मौका मिले। इस तरह की स्टोरीज से लोग ज्यादा कनेक्ट कर पाते हैं। एक सिंगल पैरेंट की अगर उसकी बेटी शादी करवा रही है तो यह बहुत इंट्रेेस्टिंग है।

बता दें कि दलजीत और शालीन ने 2009 में शादी की थी, लेकिन 2015 में वे अलग हो गए थे। दोनों का एक पांच साल का बेटा है। सुनने में आया है कि दलजीत एक बार फिर से शादी करने के लिए तैयार हैं और एक सही हमसफर तलाश रही हैं।

बात करें ‘बिग बॉस 13’ की तो मेकर्स ने इस सीजन के लिए कृष्ण अभिषेक की बहन और एक्टर गोविंदा की भतीजी आरती सिंह से भी संपर्क किया गया है। इसके अलावा देवोलीना भट्टाचार्जी, राजपाल यादव, सिद्धार्थ शुक्ला, चंकी पांडे अादि के नाम की भी चर्चा है।

Ãआपने बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमाई?

जी हां, बॉलीवुड में मैंने अपनी किस्मत आजमाई है और उसका अनुभव अच्छा रहा है। सच कहूं तो मुझे एक्टिंग से लगाव है, बस वही करना चाहता हूं फिर मीडियम चाहे कोई भी हो। अब तक मैं फिल्म, वेब सीरीज, टीवी शोज और थिएटर का हिस्सा रह चूका हूं और आगे चलकर भी हर मीडियम को एक्सप्लोर करना चाहता हूं।

Ãरियलिटी शोज के बारे में आपके क्या विचार हैं?

रियलिटी शोज में मैं कुछ मीनिंगफुल करना चाहता हूं। कुछ ऐसा जिससे लोगों से कनेक्ट कर पाऊं। सच कहूं तो मैं पार्टिसिपेट करने की बजाए, होस्ट करना ज्यादा पसंद करूंगा।

Ãआप फैमिली प्लानिंग के बारे में सोच रहे हैं?

फैमिली प्लानिंग एक बहुत ही बड़ा रिस्पांसिबिलिटी है। अभी मेरी शादी को ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। सिर्फ 4 साल ही हुए हैं और मुझे लगता है कि फैमिली प्लानिंग के लिए अभी थोड़ा वक्त है।

मैनेजमेंट फंडा

एन. रघुरामन, मैनेजमेंट गुरु

छोटा और संतोष देने वाला व्यवसाय भी सफल हो सकता है

ब रसों तक ग्वालियर में खाने के तीन ही प्रमुख ठिकाने थे, जो दशकों से स्नैक्स के लिए मशहूर थे। उनमें से एक था ‘बहादुरा स्वीट्स’, जो कम्पू के निकट नया बाजार में स्थित था। यह कम्पू शब्द अंग्रेजी के शब्द ‘आर्मी कैम्प’ से निकला है। यह जगह अपने ‘बूंदी के लड्‌डू’ के लिए मशहूर है और दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी बहुत पसंद थे। उन दिनों यदि ग्वालियर क्षेत्र से कोई तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी से मिलने जाता तो वे पूछते, ‘बहादुरा के मेरे लड्‌डू कहां हैं?’ चूंकि वाजपेयी ग्वालियर के थे तो उनका पूरा विस्तृत परिवार उन्हें व्यंजनों की मेजबानी देता रहता था, जिनमें से एक थे ये प्रसिद्ध लड्‌डू।

एसएस कचोरीवाला उसी क्षेत्र की दूसरी ऐसी जगह है, जो अपने स्नैक्स के लिए प्रसिद्ध है। तीसरी जगह बिना ब्रांड और बिना नाम वाली जगह है। आश्चर्य हुआ न? हां भई, इस दुकान पर कोई साइनबोर्ड नहीं लगा है। पाटनकर चौक की यह दुकान करीब सौ साल से मौजूद है और अब तीसरी पीढ़ी उसे चला रही है। आमतौर पर इसे ‘पाटनकर चौक समोसावाला’ कहा जाता है। तीनों दुकानों में समान तथ्य यह है कि इनके मालिक अपने तरीके से बहुत सफल रहे हैं और वे अपने व्यवसाय की हर गतिविधि में व्यक्तिगत रूप से शामिल रहते हैं। उनका पूरा फोकस उनकी दुकानों के मशहूर व्यंजन की गुणवत्ता और स्वाद की निरंतरता पर रहता है।

इन तीन दुकानों में समानता यह है कि आप कभी भी उन तक बहुत आसानी से नहीं पहुंच सकते, आप कभी अपने वाहन को सुविधाजनक ढंग से पार्क नहीं कर सकते और आप कभी उम्मीद नहीं कर सकते कि ऑर्डर देते ही आपको चीजें मिल जाएं, क्योंकि वहां हमेशा लंबी कतार होती है। उनकी सफलता का मुख्य कारण यह है कि उनमें से कोई भी अपने व्यंजन स्टॉक करके नहीं रखता। वे हमेशा ताजा बनाकर ही ग्राहकों को देते हैं।

यदि आप सोच रहे हों कि कैसे एक दुकान का मालिक इतना सफल हो सकता है और सैकड़ों लोगों को सेवा दे सकता है तो आपको कुछ देर रुककर डस्टबिन में पड़े ‘दोनों’ की गिनती कर लेनी चाहिए! अब इसमें से आयकर अधिकारियों को कोई आइडिया मिल जाए तो मुझे दोष मत दीजिएगा!

इस रविवार को जब मैं शेफ संजीव कपूर की सिफारिश पर सुबह 10 बजे ‘बहादुरा स्वीट्स’ पहुंचा तो देखा कि दुकान बंद करने की तैयारी हो रही थी। मुझे आश्चर्य हुआ, क्योंकि यह वक्त तो सारी दुकानों के खुलने का होता है। ऐसा इसलिए था, क्योंकि दिवंगत संस्थापक बहादुर प्रसाद शर्मा और दूसरी पीढ़ी में सबसे बड़े भगवान शरण शर्मा रविवार को सुबह 11 बजे बाद का पूरा वक्त दुकान के उत्पादन स्थल की साफ-सफाई को देते हैं।

ग्राहकों की विशाल संख्या को देखते हुए भी यह अनुशासन कभी तोड़ा नहीं गया है। हर व्यंजन की डिलिवर के लिए उनका तय समय है और वे इसे सिर्फ इसलिए नहीं बढ़ा देते कि ग्राहकों की मांग ज्यादा है। यह जानना दिलचस्प है कि उनका दिन सुबह 3 बजे शुरू होता है। फिर वे हर व्यंजन का वक्त तय करते हैं जैसे कचोरी व जलेबी सिर्फ सुबह के वक्त में बेची जाती है। इसी तरह अन्य व्यंजनों के मामले में भी अनुशासन का पालन किया जाता है। यह परिवार अपनी बिक्री से इतना संतुष्ट है कि उन्होंने खाने के दूसरे ठिकानों से उनके व्यंजनों की बिक्री की पेशकश भी ठुकरा दी।

बारिश के बावजूद मैंने सड़क के किनारे खड़े रहकर, ट्रैफिक के बीच इन सारी दुकानों से व्यंजनों का लुत्फ उठाया। उनकी सौजन्यता, सरलता और अपनी खासियत पर उनका फोकस उन्हें शहर में मौजूद खाने के सैकड़ों ठिकानों से अलग बनाते हैं।

जब मैंने उनसे व्यवसाय के विस्तार की योजना पर सवाल किया तो जानकर आश्चर्य हुआ कि उनकी ऐसी कोई योजना है ही नहीं। उनमें से एक ने तो कहा, ‘हमारे पास सबकुछ है और हम पर ईश्वर की बड़ी कृपा रही है।’ उन्होंने मुझसे सवाल किया, ‘क्यों व्यवसाय फैलाकर अपनी रातों की नींद खराब की जाए’?

फंडा यह है कि छोटी और एक ही दुकान होने का मतलब यह नहीं है कि उनके मालिक सफल नहीं हैं, क्योंकि सफलता तो इस तथ्य से आंकी जाती है कि व्यक्ति व्यवसाय के मौजूदा स्वरूप से कितना संतुष्ट है।

 मैनेजमेंट फंडा एन. रघुरामन की आवाज में मोबाइल पर सुनने के लिए 9190000071 पर मिस्ड कॉल करें

Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
X
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
Gwalior News - mp news daljit kaur to say goodbye to the show 39goodden tumse na ho paagga39 to participate in 39bigg boss 1339
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना