• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news district legal services authority gave 4 lakhs assistance to the victim

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने पीड़िता को दी 4 लाख की सहायता

Gwalior News - ग्वालियर| जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने पीड़िता लक्ष्मीबाई निवासी रामनगर, मुरार को चार लाख रुपए की सहायता राशि...

Dec 04, 2019, 08:40 AM IST
Gwalior News - mp news district legal services authority gave 4 lakhs assistance to the victim
ग्वालियर| जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने पीड़िता लक्ष्मीबाई निवासी रामनगर, मुरार को चार लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की। प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश ऋतुराज सिंह चौहान ने बताया कि पीड़िता के बेटे करन की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में न्यायालय ने आरोपियों को सजा देने के साथ ही मृतक की मां को मप्र पीड़ित प्रतिकर योजना-15 के अंतर्गत सहायता राशि प्रदान का आदेश दिया था। न्यायाधीश ऋतुराज सिंह चौहान ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत अपराध पीड़ित महिलाओं व पुरुषों को सहायता राशि देने का प्रावधान है। इसके लिए वह जिला न्यायालय स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में आवेदन दे सकते हैं।

स्टेशन पर मिलेगी सुविधा, डिजिटल स्क्रीन में देख सकेंगे रिजर्वेशन चार्ट

ग्वालियर| रेलवे स्टेशन में यात्रियाें काे रिजर्वेशन के चार्ट देखने के लिए आने वाले दिनों में ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्हें मैन्युअल बोर्ड पर लगे पन्नों को पलटना नहीं हाेगा। क्योंकि रेलवे प्रशासन द्वारा जल्द ग्वालियर रेलवे स्टेशन में स्क्रीन लगवाने की तैयारी कर रहा है। इस स्क्रीन के लगने के बाद यात्री रिजर्वेशन की जानकारी डिजिटल देख सकेंगे। दरअसल अभी जो आरक्षण के चार्ट लगाए जाते हैं, उनका प्रिंट कभी-कभी बहुत हल्का आता है, इससे यात्रियों को अपनी सीट व कोच देखने में परेशानी होती है। लेकिन स्क्रीन लगने के बाद यात्री दूर से भी अपनी सीट व कोच की जानकारी देख सकेंगे।

X
Gwalior News - mp news district legal services authority gave 4 lakhs assistance to the victim
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना