• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news divyang reached collectorate for house and shop no immediate relief

मकान और दुकान के लिए कलेक्टोरेट पहुंचे दिव्यांग, तत्काल राहत नहीं मिली

Gwalior News - विश्व दिव्यांग दिवस पर एक दो नहीं, छह से ज्यादा दिव्यांग कई तरह की मुश्किलों से जूझते हुए कलेक्टोरेट की ऊपरी मंजिल...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
Gwalior News - mp news divyang reached collectorate for house and shop no immediate relief
विश्व दिव्यांग दिवस पर एक दो नहीं, छह से ज्यादा दिव्यांग कई तरह की मुश्किलों से जूझते हुए कलेक्टोरेट की ऊपरी मंजिल स्थित जनसुनवाई कक्ष पहुंचे। इनमें से एक को भी तत्काल कोई राहत नहीं मिल सकी। मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे आवेदकों में से 110 आवेदन दर्ज किए गए। सचिन तेंदुलकर मार्ग स्थित आदित्य रेजीडेंसी से जुड़े लोग बिल्डर की शिकायत लेकर दूसरे दिन भी कलेक्टोरेट पहुंचे। इनका आवेदन राजस्व टीम को जांच के लिए सौंप दिया गया है।

अलग-अलग आवेदन लेकर ये मिले अफसरों से






कलेक्टोरेट

थाने से लेकर अफसरों तक 70 शिकायतें, फिर भी नहीं हुई सुनवाई

ग्वालियर | प्रॉपर्टी डीलर की 16 लाख की ठगी की बीते चार वर्षों में 70 से अधिक शिकायतें थाने से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों तक करने के बाद भी अब तक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी है। यह शिकायत मंगलवार को पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन की जन सुनवाई में नेवी के सेवानिवृत्त अफसर की प|ी नीलम भदौरिया ने की।

शिकायत में नीलम भदौरिया प|ी जीतेंद्र भदौरिया ने बताया कि वह अब तक 70 से अधिक शिकायत कर चुकी हैं। उन्होंने 10 अक्टूबर 2013 को शताब्दीपुरम में 16 लाख रुपए कीमत से एक प्लॉट की रजिस्ट्री कराई थी। इस प्लॉट की रजिस्ट्री उन्होंने दर्पण काॅलोनी में अशोक गृह निर्माण सहकारी समिति का अाॅफिस चलाने वाले बलदेव सिंह भदौरिया, उनकी प|ी किरन, अादित्य व मनोज व मंयक मिश्रा से कराई थी। इस रजिस्ट्री को जीडीए ने 2015 में अवैध ठहराते हुए निरस्त कर दिया था। तब से वह लगातार थाने से लेकर अधिकारियों के समक्ष शिकायतें कर रहीं हैं। वहीं कांग्रेस नेता गुरुमुख करोसिया के खिलाफ नई सड़क के लोग उधार दिए रुपए मांगने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी देनेे की शिकायत की है। शिकायत में परमानंद खटवानी, शिशु सूरी व जसवंत सिंह ने साथियों के साथ पहुंचकर एसपी से शिकायत की। शिकायतकर्ताअों ने अपने द्वारा दिए गए 4 लाख रुपयों का हिसाब भी शिकायत में दिया।

रुपए दोगुना करने का झांसा देकर कंपनी ने ठगा

शिंदे की छावनी क्षेत्र के लगभग 100 लोगों ने नवकेतन एग्रीकल्चर मार्केटिंग कोअाॅपरेटिव सोसायटी शिंदे की छावनी के संचालकों द्वारा ठगी किए जाने की शिकायत की। बताया कि कंपनी ने 5 साल में रुपए दोगुना करने का वायदा कर उनके रुपए जमा कराए थे। शिकायतकर्ताअों में राकेश कुशवाह, अाशा कुशवाह, किशोर, अर्जुन, सुनीता आदि शामिल हैं। मामले की जांच इंदरगंज थाने को दी गई है।

पुलिस

X
Gwalior News - mp news divyang reached collectorate for house and shop no immediate relief
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना