• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news due to the eastern wind night temperature rises cold will rise again after two days

हवा का रुख पूर्वी होने के कारण बढ़ा रात का तापमान, दो दिन बाद फिर बढ़ेगी ठंड

Gwalior News - हवा का रुख उत्तरी से बदलकर गुरुवार को पूर्वी होने के कारण रात का पारा चढ़ गया। मौसम विभाग के अनुसार आगरा और दिल्ली के...

Nov 22, 2019, 07:06 AM IST
Gwalior News - mp news due to the eastern wind night temperature rises cold will rise again after two days
हवा का रुख उत्तरी से बदलकर गुरुवार को पूर्वी होने के कारण रात का पारा चढ़ गया। मौसम विभाग के अनुसार आगरा और दिल्ली के बीच प्रतिचक्रवात और जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस कारण पहाड़ों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। दो दिन के अंदर पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो जाएगा और फिर से उत्तरी हवा अंचल की ओर आएगी, जिससे दिन के साथ रात के तापमान में गिरावट आएगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान 0.3 डिग्री गिरावट के साथ 29.1 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 0.1 डिग्री अधिक रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री बढ़त के साथ 11 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 0.8 डिग्री कम रहा। सुबह की आर्द्रता 89 फीसदी रही। यह सामान्य से 24 फीसदी अधिक रही। जबकि शाम की आर्द्रता 57 फीसदी रही। यह सामान्य से 6 फीसदी अधिक रही।

मौसम विज्ञानी डीपी दुबे के अनुसार हवा का रुख बदलकर उत्तर से पूर्वी हो गया है। इससे न्यूनतम तापमान दो दिन तक और बढ़ेंगे। पश्चिमी विक्षोभ का असर दो दिन में खत्म हो जाएगा जिसके बाद फिर से पारा गिरना शुरू हो जाएगा।

शाम 4:55 बजे डूबते सूरज की लालिमा के बीच निकलते वाहन। स्थान: पड़ाव आरओबी।

X
Gwalior News - mp news due to the eastern wind night temperature rises cold will rise again after two days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना