• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news ed sheeran is property crazy with music invests fiercely in london

म्यूजिक के साथ एड शीरन हैं प्रॉपर्टी क्रेजी, लंदन में जमकर करते हैं इन्वेस्ट

Gwalior News - शेप ऑफ यू गीत से भारत सहित दुनिया के बच्चे-बच्चे के बीच एक खास मुकाम बनाने वाले गायक और मल्टी टैलेंटेड आर्टिस्ट...

Feb 15, 2020, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news ed sheeran is property crazy with music invests fiercely in london

शेप ऑफ यू गीत से भारत सहित दुनिया के बच्चे-बच्चे के बीच एक खास मुकाम बनाने वाले गायक और मल्टी टैलेंटेड आर्टिस्ट एड शीरन हाल ही में महंगी प्रापर्टी खरीदने के लिए चर्चा में आए। आइए जानते हैं उनकी लाइफ स्टाइल के बारे में।


प्राइवेट जेट भी है उनके पास


एड को उनके प्राइवेट जेट के साथ भी तस्वीरों में कैद किया गया है। उनका कहना है कि वे एयरलाइंस सेवाओं उनके बोर्डिंग और टिकटिंग व लंबी यात्राओं से बोर और परेशान हो जाते हैं, इसीलिए उन्होंने अपने जेट के बारे में सोचा। अपने निजी विमान से 2016 में उन्होंने लंबी यात्राएं कीं और वे न्यूजीलैंड, फिनलैंड, जापान, ऑस्ट्रेलिया की यात्राओं पर गए।

ऑनलाइन ट्रोल हो चुके हैं वे

एड शीरन को ‘फैट’ कहकर उनकी ऑनलाइन ट्रोलिंग भी पिछले दिनों की गई थी। ‘चंकी’ और ‘फैट’ कहकर लोगों ने उनका मजाक उड़ाया इसी वजह से उनमें अपने वजन को कम करने की ललक पैदा हुई। उन्हें अपनी प|ी चेरी का भरपूर समर्थन मिला और उन्होंने डायट व व्यायाम को अपनी जीवनशैली में शामिल किया। एड ने स्वीकारा कि अपने बढ़े हुए वजन की वजह से ही वह अपने शुरुआती म्यूजिक वीडियोज में नहीं दिखते थे, क्योंकि उन्हें शर्म आती थी।

सोशल साइट्स का त्याग कर चुके हैं

गायक ने 2015 में ही सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और सोशल नेटवर्किंग साइट को त्याग दिया था, जब उन्होंने विश्व भ्रमण करने के लिए करीब एक साल का ब्रेक लिया था। उनसे संपर्क सिर्फ ई-मेल के जरिए किया जा सकता था। ब्रिटेन के ‘ब्रिटेन्स आईएम अ सेलिब्रिटी..गेट मी आउट ऑफ हेयर’ के एक एपिसोड में एड शीरन के दोस्त रोमन केंप ने बताया था कि, “एड के पास फोन नहीं है, आप उन्हें ई-मेल कर सकते हैं।” साल 2017 में एड ने इन सभी डिवाइसों का त्याग करने के कारणों का खुलासा करते हुए बताया था कि ऐसा करने से उन्हें अपना तनाव कम करने में मदद मिलती है। आईपैड उन्होंने इसलिए खरीदा ताकि वे सिर्फ ई-मेल देख सकें और इससे उनका तनाव भी काफी कम हुआ। वे सुबह-सुबह जल्दी नहीं उठते हैं और न ही उन्हें 50 मैसेजों का जवाब देने की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में वे बस नींद से उठकर आराम से चाय का आनंद लेते हैं और संगीत के साथ जिंदगी जीते हैं।

एड शीरन इंग्लिश सिंगर, गीत लेखक और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर व एक्टर हैं। 2011 में उन्होंने अपने पहले एलबम प्लस और कुछ म्यूजिक प्रोजेक्ट से करिअर की शुरुआत की थी और फिर आगे बढ़ते गए। एशलम रिकॉर्ड कंपनी के लिए भी उन्होंने गाया और अपने एलबम के कारण ब्रिटेन के टॉप सिंगर में दर्ज हुए। 2012 में उन्हें बेस्ट ब्रिटिश मेल सोलो आर्टिस्ट के तौर पर ब्रिट अवार्ड भी दिया गया।

खरीदने के लिए हैं क्रेजी

एड शीरन के बारे में कहा जाता है कि उनके पास लंदन में इतनी प्रॉपर्टी है कि मोनोपाली गेम बोर्ड के चारों ओर उसकी जानकारी भरी जा सकती है। हाल ही में लंदन के वाइवरटोन टॉवर, वाइटचैपल में उन्होंने 525 करोड़ का घर खरीदा है। गौरतलब है कि उनके इस मेन्शन में 27 फ्लेट्स हैं। उनकी कुछ संपत्ति लंदन के हॉलैंड पार्क, कोवेंट गार्डन, सेंट्रल लंदन में भी है। इतनी प्रापर्टी खरीदने के पीछे कारण है कि वे इन्हें किराए पर चलाते हैं और म्यूजिक के अलावा इन्वेस्टमेंट से भी कमाते हैं। ब्रिटेन के फाइनेंशियल एक्सपर्ट उनके इस निवेश की तरीफ करते हैं और कहते हैं कि भविष्य के लिहाज से ये अच्छा फैसला है।

पसंदीदा कार और शौक

एड शीरन के पास वैसे तो बहुत सी कारें हैं, लेकिन उनको एस्टन मार्टिन डीबी9 कार बहुत पसंद है। वे अपने बचपन के खिलौने खरीदने के शौक को अब पूरा करते हैं और इसमें लाखों रुपए का इन्वेस्टमेंट करते हैं। उनके घर में ही अंडरग्राउंड पब है, जिसमें सुरंग से कनेक्टिविटी है। वर्तमान में वे लक्जरी फॉर्महाउस में रहते हैं, जो उनके होमटाउन फॉर्मलिंगम, सफोक के पास है। इस फॉर्महाउस को उन्होंने 8 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था। इसमें स्विमिंग पूल, हॉट टब और प्लेग्राउंड भी है।

Net Worth

1140

करोड़

DOB : 17 Feb. 1991

Gwalior News - mp news ed sheeran is property crazy with music invests fiercely in london
X
Gwalior News - mp news ed sheeran is property crazy with music invests fiercely in london
Gwalior News - mp news ed sheeran is property crazy with music invests fiercely in london
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना