धर्म से ज्यादा जरूरी है शिक्षा:मुनिश्री

Gwalior News - हम धर्म में तो डूब गए, लेकिन हमारी सोच और मानस शिक्षित नहीं हो सके। दूसरों के प्रति अच्छा सोचने की बात शिक्षा से ही...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:38 AM IST
Gwalior News - mp news education is more important than religion munishree
हम धर्म में तो डूब गए, लेकिन हमारी सोच और मानस शिक्षित नहीं हो सके। दूसरों के प्रति अच्छा सोचने की बात शिक्षा से ही आती है। यह धर्म से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमें दुश्मन से बात करने में भी गलत शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह विचार मुनिश्री अविचल सागर महाराज ने शुक्रवार को नया बाजार जैन मंदिर में धर्मसभा में व्यक्त किए।

सामूहिक क्षमावाणी कल: नया बाजार जैन मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुधीर जैन, सचिव प्रशांत सिंघई, एवं मीडिया प्रभारी ललित जैन ने बताया कि मुनिश्री अविचल सागर महाराज के सानिध्य में 15 सितंबर को महावीर भवन कंपू में सकल जैन समाज द्वारा सामूहिक क्षमावाणी मनाई जाएगी।

दानाओली स्थित वरैया जैन मंदिर में 108 महादीपों से आरती करते श्रद्धालु।

विश्व शांति की कामना के लिए महायज्ञ में दी आहुति

जैन धर्म के सबसे बड़े पर्व पर्युषण महापर्व पर चल रहे 10 दिवसीय दशलक्षण विधान का समापन शुक्रवार को मुनिश्री संस्कार सागर महाराज के सानिध्य में चंपाबाग धर्मशाला में किया गया, जिसमें श्रद्धालुओं ने विश्व शांति की कामना से महायज्ञ में आहुति दीं।

जीवन को ऊंचाई देने के लिए हृदय में आदर्श होना जरूरी: शास्त्री

जीवन को ऊंचाई देने के लिए हृदय में अच्छे आदर्श स्थापित करना आवश्यक है। यह विचार विधानाचार्य नवीन शास्त्री सांगानेर ने दिगंबर वरैया जैन भवन मंदिर में आयोजित दस लक्षण महामंडल विधान के अंतिम दिन व्यक्त किए। इस दौरान 108महादीपों से आरती भी की गई। साथ ही श्रद्धालुओं ने पर्युषण व्रत का पारणा भी किया।

X
Gwalior News - mp news education is more important than religion munishree
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना