• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news even after giving consent the accused did not plant saplings hearing again in court

सहमति देने के बाद भी आरोपियों ने नहीं लगाए पौधे, कोर्ट में फिर सुनवाई

Gwalior News - कोर्ट में सहमति भरने के बाद भी जिन आरोपियों ने पौधे नहीं लगाए हैं, उनकी मुश्किलें बढ़ना तय हैं। प्रिंसिपल...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:07 AM IST
Gwalior News - mp news even after giving consent the accused did not plant saplings hearing again in court
कोर्ट में सहमति भरने के बाद भी जिन आरोपियों ने पौधे नहीं लगाए हैं, उनकी मुश्किलें बढ़ना तय हैं। प्रिंसिपल रजिस्ट्रार कार्यालय में पौधे लगाने की रिपोर्ट समय पर पेश नहीं करने के चलते आगामी दिनों में इन सभी मामलों की फिर से सुनवाई होगी। दरअसल, बीते कई महीनों से मप्र हाई कोर्ट की ग्वालियर बेंच में निजी मुचलका भरने के साथ ही सामाजिक कार्य करने की शर्त के साथ आरोपियों को जमानत का लाभ दिया जा रहा है। इसमें आरोपियों को पौधे लगाने, घर में वाटर हार्वेस्टिंग किट लगाने, अस्पताल में सेवा करने की शर्त रखी जा रही है। आदेश का पालन सुनिश्चित करने के लिए हाईकोर्ट ने संबंधित जिलों के जिला न्यायाधीशों के साथ ही पुलिस थाना प्रभारियों को समय-समय पर रिपोर्ट पेश करने का भी निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में हाई कोर्ट में ऐसे ही प्रकरणों की फिर से सुनवाई होगी जिसमें आरोपियों को सशर्त जमानत मिली थी। अधिकांश मामले वह हैं, जिनमें आरोपियों ने कोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए पौधे नहीं लगाए हैं।

दुष्कर्म का आरोपी फिर से भेजा जेल

दुष्कर्म के आरोपी गोविंद सिंह को हाईकोर्ट ने मई में करैरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 माह तक सोमवार और मंगलवार को ओपीडी में जाकर सेवा करने का आदेश दिया था। आरोपी ने आदेश की अनदेखी की और स्वास्थ्य केंद्र ही नहीं पहुंचा। इसकी रिपोर्ट जब सीएमएचओ ने प्रिंसिपल रजिस्ट्रार कार्यालय को दी तो मामले की फिर से सुनवाई हुई। वकील ने कोर्ट को बताया कि आरोपी ने सरेंडर कर दिया है।

वाटर हार्वेस्टिंग की जगह लगाए 100 पौधे

मारपीट व धमकाने के मामले में आरोपी शिवराज यादव को हाई कोर्ट ने घर में वाटर हार्वेस्टिंग किट लगाने की शर्त पर जमानत का लाभ दिया था। आरोपी ने कोर्ट में रिपोर्ट पेश कर बताया कि चूंकि वह किराए के मकान में रहता है, इसलिए आदेश का पालन संभव नहीं है। हालांकि आरोपी ने 100 पौधे लगाकर उनकी फोटो कोर्ट में प्रस्तुत की। इस पर कोर्ट ने संतुष्टि जताई और जमानत का आदेश यथावत रखा।

X
Gwalior News - mp news even after giving consent the accused did not plant saplings hearing again in court
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना