पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टीकाकरण के बाद चार माह की बच्ची को आया बुखार, हुई मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चार महीने की हंसती-खेलती बेटी राधिका लाक्षाकार की जिंदगी को पेंटावेलेंट वैक्सीन के दु:प्रभाव ने छीन लिया। बेटी की मौत का मामला बानमोर पुलिस तक पहुंचा। पीड़ित माता-पिता की जिद पर पुलिस ने मृतक बेटी का पोस्टमार्टम फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम से ग्वालियर में कराया है।

जानकारी के मुताबिक, बानमोर के सदर बाजार में रहने वाले पवन लाक्षाकार की चार महीने की बेटी राधिका, वार्ड 10 की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के बुलावे पर केंद्र में पेंटावेलेंट वैक्सीन लगवाने के लिए गुरुवार की दोपहर 12 बजे वहां ले जाई गई। एएनएम गीता राजपूत ने राधिका काे इंजेक्शन लगाया। वैक्सीन लगने के बाद राधिका को बुखार आ गया। चूंकि एएनएम ने कहा था कि टीका लगने के बाद बुखार आएगा इसलिए राधिका की मां ने बुखार को लेकर ज्यादा चिंता नहीं की। शुक्रवार की सुबह पांच बजे राधिका की मां ने देखा कि बेटी की नाक से ब्लीडिंग हो रही है। उसके बाद बच्ची की माैत हाे गई।

राधिका

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें