• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news four more fountains will be installed to make the water of baizatal more clean

बैजाताल के पानी को ज्यादा साफ करने के लिए चार फव्वारे और लगाए जाएंगे

Gwalior News - बैजाताल में शहर के सीवर का गंदा पानी साफ कर भर दिया गया है। यह पानी और साफ हो सके, इसके लिए चार फव्वारे लगाने का काम...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:10 AM IST
Gwalior News - mp news four more fountains will be installed to make the water of baizatal more clean
बैजाताल में शहर के सीवर का गंदा पानी साफ कर भर दिया गया है। यह पानी और साफ हो सके, इसके लिए चार फव्वारे लगाने का काम रविवार को दिनभर चला। वर्तमान में दो फव्वारे लगे हुए हैं लेकिन उनसे पानी में डिजॉल्व आॅक्सीजन की मात्रा नहीं बढ़ पा रही है। इस कारण फव्वारों की संख्या बढ़ाने का काम प्रारंभ किया गया है।

नगर निगम ने दीपावली के दिन 27 अक्टूबर को बैजाताल में नौकायान की शुरूआत की है। यहां भरे पानी को नजदीक में लगे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के माध्यम से साफ करके भरा जा रहा है। नगर निगम ने इस पर 1.47 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। पहले प्लांट ठीक तरह से काम नहीं कर पा रहा था। अअभी यहां पर दो फव्वारे लगे हुए हैं।

पहले बोट क्लब में लगे थे फव्वारे: निगम में चार साल पहले पानी भरा था। वहां पर बोट क्लब में फव्वारे लगाए गए थे। उस वक्त पानी काफी साफ रहता था। निगम के प्रोजेक्ट आॅफिसर शिशिर श्रीवास्तव का कहना है कि फव्वारे लगने से डिजॉल्व आॅक्सीजन की मात्रा बढ़ जाएगी।

पानी में हवन की राख डाल रहे: बैजाताल में सीवर का गंदा पानी ट्रीटमेंट करके भरा है। इसमें भले ही बदबू नहीं आ रही लेकिन सीवर का पानी ही है। यहां पर शहर के कुछ लोग अपने-अपने घरों और क्षेत्रों में होने वाले हवन और पूजन सामग्री को लाकर गंदे पानी में डाल रहे हैं।

बैजाताल में होती बोटिंग के दौरान चलता फव्वारा।

X
Gwalior News - mp news four more fountains will be installed to make the water of baizatal more clean
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना