प्रदेश की फीडबैक रैंकिंग में पहली बार तीसरे नंबर पर आया ग्वालियर

Gwalior News - बॉलीवुड सिंगर जावेद अली का शो देखने के नाम पर तेजी से डाउनलोड किए गए स्वच्छ सर्वेक्षण फीडबैक एप ने ग्वालियर को...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
बॉलीवुड सिंगर जावेद अली का शो देखने के नाम पर तेजी से डाउनलोड किए गए स्वच्छ सर्वेक्षण फीडबैक एप ने ग्वालियर को ऑनलाइन फीडबैक की रैंकिंग में प्रदेश में तीसरे स्थान पर ला दिया है। यह पहला मौका है, जब केंद्र सरकार द्वारा जारी एप-एसएस 2020 वोट फोर योर सिटी की प्रदेश स्तरीय फीडबैक रैंकिंग में ग्वालियर तीसरे नंबर आया है। रैंकिंग की सूची में उज्जैन तीसरे स्थान पर चल रहा था। अब सिर्फ भोपाल पहले और इंदौर दूसरे स्थान पर रह गया है। इधर शहर में बने सामुदायिक और पब्लिक टॉयलेट गूगल मैप पर नजर आ रहे हैं। स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन ने इसके लिए जगह-जगह सूचना पटल लगा दिए हैं। एक दिन पहले चौथे नंबर पर रहने वाला ग्वालियर 23580 नंबर लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया। ग्वालियर में 24 घंटे में 4444 लोगों ने एप डाउनलोड किया है।

अच्छे फीडबैक से यह होगा फायदा

स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के लिए फीडबैक के 1500 अंक हैं। इनमें आॅनलाइन फीडबैक, एप डाउनलोड फीडबैक और मैदानी फीडबैक आदि शामिल है। यदि ग्वालियर की उक्त मामले में अच्छी स्थिति रहती है तब ग्वालियर को 1500 अंक में से बेहतर नंबर मिल सकते हैं। गौरतलब है कि पूरा सर्वेक्षण-2020 चार कैटेगरी में होना है। इसके लिए टोटल 6000 अंक हैं।

इस बार ग्वालियर मारे बाजी

स्वच्छता का संदेश देने के लिए भोपाल से प्रचार वाहन आया

प्रदेश में स्वच्छता का संदेश देने के लिए प्रचार वाहन निकाला गया है। यह प्रचार वाहन भोपाल से ग्वालियर आ गया है। इसके माध्यम से शहरवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के तहत जानकारी दी जाएंगी। इसमें जनता से पूछे जाने वाले सवालों के वाले में भी पूछा जाएगा। उनके सही जवाब भी जनता को बताए जाएंगे।

मैप के हिसाब से शौचालय तक पहुंचने का वक्त डाला

स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन शहर में नगर निगम द्वारा बनाए गए सामुदायिक और पब्लिक टॉयलेट तक पहुंचने के लिए शहर में स्मार्ट बोर्ड लगा रहा है। बोर्ड के ऊपर स्वच्छ शौचालय के लिए गूगल मैप का नक्शा बनाया गया है। उस हिसाब से वक्त भी लिखा गया है कि कितने समय में शौचालय तक पहुंचा जा सकता है। यह बोर्ड सिटी सेंटर क्षेत्र में बुधवार को लगाए गए हैं। हालांकि कुछ लोग इसे निकालने का काम भी करने लगे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना