• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news gwalior cools down to pachmarhi due to rain temperature dropped to 1150

बारिश के कारण पचमढ़ी से भी ठंडा रहा ग्वालियर, 11.50 गिरा तापमान

Gwalior News - सुबह हल्की बारिश, शाम को आंधी आैर रात 8.30 बजे से तेज बारिश से तापमान गिरा तो मंगलवार को ग्वालियर, पचमढ़ी से भी ठंडा हो...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Gwalior News - mp news gwalior cools down to pachmarhi due to rain temperature dropped to 1150
सुबह हल्की बारिश, शाम को आंधी आैर रात 8.30 बजे से तेज बारिश से तापमान गिरा तो मंगलवार को ग्वालियर, पचमढ़ी से भी ठंडा हो गया। शहर का अधिकतम तापमान 11.5 डिग्री गिरावट के साथ 30.1 डिग्री दर्ज हुआ जबकि पचमढ़ी का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा। शाम 7.30 बजे से शुरू हुई आंधी की रफ्तार 20 से 25 किमी प्रतिघंटा रही। मौसम में बदलाव आने का कारण पश्चिमी विक्षोभ का असर होने के साथ राजस्थान के ऊपर चक्रवात बनना है। मौसम विभाग ने रात साढ़े 11 बजे तक 7.2 मिमी बारिश दर्ज की। रात 12 बजे से फिर तेज बारिश शुरू हो गई थी। उधर अंचल के श्योपुर शिवपुरी, दतिया, भिंड और मुरैना में बारिश के कारण बिजली गुल रही। शेष | पेज 13 पर (पेज 2 और 13 भी पढ़ें)

25 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी, 7.2 मिमी बारिश

अरब सागर व बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी का भी मौसम पर असर

मौसम विज्ञानी एके शुक्ला के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर समुद्र तल से 1.5 किमी ऊंचाई पर चक्रवात बना हुआ है। इसके साथ ही अरब सागर व बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। मध्य महाराष्ट्र के बीच भी चक्रवात बना हुआ है। जिसके चलते अंचल का मौसम प्रभावित हुआ है।

फोटो- समय: रात 9 बजे, स्थान: जयेंद्रगंज

आज भी आंधी के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विज्ञानी उमाशंकर चौकसे के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर चक्रवात बना हुआ है, जिसके चलते अगले 24 घंटे के दौरान अंचल के कुछ क्षेत्रों में धूल भरी आंधी आने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

बिजली गिरने से श्योपुर सहित प्रदेश में सात लोगों की मौत

इंदाैर के हाताेद में बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लाेगाें की अाैर श्योपुर के सिमरई में एक युवक की माैत हाे गई । बिजली गिरने से शाजापुर के पीरखेड़ी में एक युवक और बदनावर में भी दो लोगों की माैत हो गई है।

शाजापुर में गिरे ओले

प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद वातावरण में ठंडक महसूस की गई थी। शाजापुर के कुछ इलाकों में 20 मिनट तक ओले भी गिरे। जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। भोपाल, शाजापुर, उज्जैन, जबलपुर, राजगढ़, में भी धूलभरी अांधी के बीच तेज बारिश हुई।

X
Gwalior News - mp news gwalior cools down to pachmarhi due to rain temperature dropped to 1150
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना