ग्वालियर | रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए

Gwalior News - ग्वालियर | रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (आईआरएसडीसी) के...

Bhaskar News Network

Jun 13, 2019, 07:25 AM IST
Gwalior News - mp news gwalior railway station to make world class
ग्वालियर | रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (आईआरएसडीसी) के जीएम सिविल वीबी सूद ने उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी के सामने प्रजेंटेशन दिया। इस दौरान जीएम सिविल ने स्टेशन को हेरिटेज लुक में विकसित करने का पूरा मास्टर प्लान व डिजाइन दिखाई। साथ ही बताया कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत स्टेशन का विकसित किया जाएगा। इसके लिए प्रमोटर से 19 जून तक रिक्वेस्ट फॉर क्वालीफिकेशन (आरएफक्यू) के आवेदन मंगवाए गए हैं। 50 हजार रुपए का डीडी भेजकर प्रमोटर आवेदन कर सकते हैं। इसमें जो भी उत्तीर्ण होंगे उन्हें टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। जुलाई में टेंडर प्रकिया आयोजित होगी। तीन माह के अंदर स्टेशन डेवलपमेंट के लिए एजेंसी तय हो जाएगी।

बस स्टैंड से लेकर स्टेशन तक बनेगा फुट ओवरब्रिज: आईआरएसडीसी के अफसरों ने प्रजेंटेशन के दौरान बताया कि बस स्टैंड से लेकर स्टेशन तक एक फुट ओवरब्रिज बनाया जाएगा। कॉर्पोरेशन के जीएम सिविल ने श्री चौधरी को बताया कि ठेकेदार को स्टेशन विकास के लिए 125 करोड़ रुपए देने के साथ अतिरिक्त राशि अधिक से अधिक जो भी निविदा के दौरान डालेगा उसी को ठेका दिया जाएगा।।

उधर, चेंबर पदाधिकारियों ने बिरला नगर स्टेशन को विकसित करने की मांग जीएम अनुराग चौधरी से की।

X
Gwalior News - mp news gwalior railway station to make world class
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना