भिंड को हराकर ग्वालियर के बालक सेमीफाइनल में

Gwalior News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर|ग्वालियर जीवाजी विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित संभागीय फुटबाॅल टूर्नामेंट में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Gwalior News - mp news gwalior39s lad in semifinals defeating bhind
स्पोर्ट्स रिपोर्टर|ग्वालियर

जीवाजी विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित संभागीय फुटबाॅल टूर्नामेंट में ग्वालियर की बालक टीम ने विजयी प्रदर्शन बरकरार रख सेमीफाइनल का टिकट कटाया। उन्होंने गुरुवार को खेले गए एकतरफा मुकाबले में भिंड टीम को 5-0 से शिकस्त देकर खिताब से दो कदम दूर अपनी जगह बनाई। उधर बालिकाओं में भी ग्वालियर अपनी चुनौती बनाए हुए है। अंजली (3 गोल) और अनामिका (2 गोल) ने शानदार फुटबॉल खेलकर शिवपुरी के खिलाफ अपनी टीम ग्वालियर को 6-1 से जीत दिलाई।

मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में आयोजित संभाग स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में दूसरे दिन ग्वालियर के बालकों की भिड़ंत मेहमान भिंड जिला टीम से हुई। इस मैच में मेजबान फुटबॉलर्स ने प्रारंभ से ही दबाव बनाकर खेलती नजर आई। मैच अभी शुरू ही हुआ था कि 5वें मिनट में आर्यन ने एक शानदार मूव को गोल में तब्दील कर अपनी टीम ग्वालियर को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भिंड ने इस बढ़त को कम करने के लिए तेजी से हमले करना शुरू कर दिए। इसी बीच 7वें मिनट में विशू ने फुटबॉल को अपने कब्जे में लेते हुए गोल जाल में झुलाकर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। अब ग्वालियर जहां उत्साह के साथ खेलती नजर आई। दूसरी तरफ भिंड बढ़त को कम करने के लिए संघर्ष करती दिखी। 14वें मिनट में विशू ने अपरा दूसरा मैदानी गोल ठोककर स्कोर 3-0 कर दिया। जीत के लिए कदम बढ़ा चुकी ग्वालियर अब लंबे-लंबे पासेस के सहारे समय निकाल रही थी। इसके बाद 17वें और 29वें मिनट में मोहित ने लगातार दो गाेल करते हुए बची कसर पूरी कर दी। मध्यांतर तक ग्वालियर ने 5-0 का स्कोर अपनी जीत पक्की कर ली। दूसरे हाफ में भिंड से चमत्कारी प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

वह ग्वालियर के आगे अपने घुटने टेक चुकी थी। गेंद लगातार दोनों पालों में घूमती रही, लेकिन इस हाफ में कहीं कोई गोल नहीं हुआ। इसके बाद रैफरी की लंबी सीटी बज गई और ग्वालियर ने 5-0 से मैच अपने नाम कर लिया। उधर शिवपुरी और छतरपुर के बीच खेला गया मैच ड्रा रहा। दोनों टीम इस मैच में कोई गोल नहीं कर सकी। ग्वालियर शुक्रवार को टीकमगढ़ से सेमीफाइनल खेलेगी। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुरैना और श्योपुर के बीच हेाग।

ग्वालियर की बालिकाएं 6-1 से जीती

बालिकाओं के मुकाबले में मेजबान ग्वालियर टीम शुरुआत से ही हावी नजर आई। शिवपुरी के खिलाफ खेले गए इस मैच में अंजली ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल लगाते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। शिवपुरी अभी इस गोल से उबर नहीं पाई थी कि अंजली ने 12वें और रांची ने 15वें मिनट में क्रमश: 1-1 गोल कर टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। इस समय शिवपुरी ने स्कोर में गोल के अंतर को कम करने के लिए कई प्रयास किए। लेकिन मेजबान फुटबॉलर्स के आगे उनके सभी प्रयास नाकाम साबित हुए। जवाब में अंजली ने 17वें और अनामिका ने 24वें अौर 27वें मिनट में क्रमश: गोल कर टीम की जीत पक्की कर दी। ग्वालियर ने मैच के पहले हाफ में 6-0 की ठोस बढ़त बनाई। मध्यांतर पश्चात ग्वालियर ने कहीं कोई मेहनत नहीं की। जबकि शिवपुरी ने मैच में वापसी करने की कई कोशिश की। लेकिन उन्हंे सफलता नहीं मिली।

आदित्य के गोल से टीकमगढ़ टीम हारी

मुरैना और टीकमगढ़ के बीच खेला गया दिन का दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। बालक वर्ग के इस मैच में आदित्य ने 15वें मिनट में शानदार गोल करते हुए अपनी टीम मुरैना को 1-0 से अागे कर दिया। इसके बाद टीकमगढ़ जहां बढ़त की बराबरी करने के लिए संघर्ष करती नजर आई। दूसरी तरफ मुरैना दूसरे गोल की चाहत में लगातार हमले करती दिखी। हालांकि इस बीच किसी को बतौर गोल कोई सफलता नहीं मिली। मैच का पहला हाफ मुरैना के पक्ष में रहा। इसके बाद दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ और मुरैना ने 1-0 से मैच जीत लिया।

X
Gwalior News - mp news gwalior39s lad in semifinals defeating bhind
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना