• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news if you do not have the ultimatum parking and camera till april 2 then the closure will be closed
विज्ञापन

2 अप्रैल तक का अल्टीमेटम, पार्किंग और कैमरे का इंतजाम नहीं किया तो बंद होंगे मैरिज गार्डन

Bhaskar News Network

Mar 20, 2019, 02:55 AM IST

Gwalior News - गेट पर नहीं होने दें बरात का स्वागत सिटी रिपोर्टर| ग्वालियर मैरिज गार्डन संचालकों से अफसरों ने 20 मिनट की...

Gwalior News - mp news if you do not have the ultimatum parking and camera till april 2 then the closure will be closed
  • comment
गेट पर नहीं होने दें बरात का स्वागत

सिटी रिपोर्टर| ग्वालियर

मैरिज गार्डन संचालकों से अफसरों ने 20 मिनट की बैठक में दो टूक बात की। उन्हें बताया गया कि दो बैठकें हो चुकी हैं। सभी को समझाया भी जा चुका है। चूंकि अभी शादियां नहीं हैं, इसलिए सभी गार्डन में सीसीटीवी कैमरे व पार्किंग की व्यवस्था कर लें। इसके लिए उनके पास 2 अप्रैल तक का वक्त है। इसके बाद किसी न सुनी जाएगी, न बख्शा जाएगा। यदि हालात नहीं सुधरे ताे सभी एसडीएम गार्डन बंद करा देंगे। इस बैठक में कलेक्टर अनुराग चौधरी व एसपी नवनीत भसीन अाैर एडीएम संदीप केरकेट्टा सहित सभी एसडीएम मौजूद थे।

मैरिज गार्डन व शहर के ट्रैफिक को लेकर कलेक्टोरेट में मंगलवार शाम बैठक हुई। इसमें बुलाया तो 60 से ज्यादा संचालकों को था, पर आबकारी विभाग की बैठक लंबी चलने के कारण कुछ चले गए। जो रह गए थे, उन्हें एडीएम ने बताया कि यदि गार्डन 10 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में है तो पार्किंग के लिए कुल 35 फीसदी जगह होनी चाहिए। यदि मैरिज गार्डन 10 हजार वर्ग मीटर से ज्यादा एरिया में है तो पार्किंग 40 फीसदी होना चाहिए। सिर्फ पार्किंग ही नहीं, यहां पर वाहन व्यवस्थित खड़े हों, इसके लिए गार्डन संचालकों को मॉनिटर भी रखने होंगे।

बैठक में अफसर सख्त थे, इसीलिए मैरिज गार्डन संचालकों ने ज्यादा सवाल नहीं किए। सिर्फ एक ने पूछा कि रात में डीजे बजाने, हवाई फायर व अन्य मुद्दों पर रोका टोकी करने पर विवाद होते हैं। ऐसे में वे क्या करें? इस पर एसडीएम सीबी प्रसाद ने कहा, जब सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे तो ऐसा करने वाले पहचान में आ जाएंगे। इसके बाद एसपी ने कहा, यदि ऐसे मामलों में रिकॉर्डिंग होगी तो संबंधित पर एफआईआर होगी न कि गार्डन संचालक पर। गेट पर बारात के स्वागत न हो, यह भी संचालक सुनिश्चित करेंगे। यदि बहुत जरूरी है तो यहां भी गार्डन संचालक अपने स्टाफ को खड़ा करें।

प्रशासन का आदेश गार्डन के गेट पर चस्पा करें


आज सुनवाई पर तारीख बढ़ेंगी

लश्कर, झांसी रोड व ग्वालियर सिटी एसडीएम के दफ्तरों में बुधवार को करीब 45 मैरिज गार्डन संचालकों को नोटिस का उत्तर लेकर पहुंचना है। इसके बाद सुनवाई होगी। चूंकि मंगलवार की बैठक में सभी को 2 अप्रैल तक का वक्त मिल गया है, इसलिए तीनों कोर्ट में प्रकरणों की अगली सुनवाई की डेट बढ़ा दी जाएगी।

X
Gwalior News - mp news if you do not have the ultimatum parking and camera till april 2 then the closure will be closed
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन