जीवन में अगर सुख चाहिए तो आपसी प्रेम व विश्वास को मजबूत करें: संत रामप्रसाद

Gwalior News - शिवपुराण कथा जीवन का कोई भी संबंध हो वह अापसी प्रेम अौर विश्वास पर टिका होता है। गृहस्थ आश्रम मंें यह बात बहुत...

Feb 18, 2020, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news if you want happiness in life then strengthen mutual love and trust sant ramprasad
शिवपुराण कथा

जीवन का कोई भी संबंध हो वह अापसी प्रेम अौर विश्वास पर टिका होता है। गृहस्थ आश्रम मंें यह बात बहुत ही जरूरी है। पति-प|ी में आपसी विश्वास अौर प्रेम होगा तो उनका दांपत्य जीवन आनंद में बीतेगा। लेकिन आज विडंबना यह है परिवार के अंदर धन, संपत्ति, ऐश्वर्य सबकुछ है लेकिन आपसी प्रेम और विश्वास नहीं है। इस कारण संबंध टूट रहे हैं अौर जीवन दुखी है। गृहस्थाश्रम यदि सुखद नहीं है तो बच्चों को भी अच्छे संस्कार नहीं मिलते हैं। यह बात रामद्वारा में चल रही शिवपुराण कथा में अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के संत रामप्रसाद महाराज ने कही।

संतश्री ने कहा कि परिवार में चाहे पुत्र पैदा हो या पुत्री दोनों ही स्थिति में खुशियां मनाई जानी चाहिए। पुत्र एक कुल का उद्धार करता है अौर पुत्री दोनों कुलों का उद्धार करती है। इसलिए पुत्री के जन्म पर विशेष खुशियां मनाई जानी चाहिए। मां भगवती पार्वती जन्म के बाद भगवान शिव प्राप्ति के लिए तपस्या करती हैं। भगवान शिव प्रसन्न हो जाते हैं। इस अवसर पर शिव विवाह के प्रसंग को बारात के रूप में उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर माता पार्वती अौर भगवान शिव के विवाह की झांकी भी सजाई गई। भगवान शिव का स्वरूप में गौरव शर्मा ने अौर मां पार्वती जी का रूप में रिद्धि शर्मा ने रखा था। सद्गुरु परिवार सेवा समिति के सभी सदस्य गण बराती बने।

संसार भर के गुरु हैं भगवान शंकर: व्यास

निजधाम आश्रम में चल रहे महाशिवपुराण कथा में कथा वाचक व्यास ने कहा कि भगवान भोलेनाथ का कण-कण में वास है। वे सर्वव्यापी है। वे भक्तों पर बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान शंकर सारे संसार के गुरु हैं। वे समस्त ज्ञान के मूल स्रोत हैं। भगवान शंकर की आराधना करने से मन को त्वरित शांति मिलती है। निजधाम आश्रम में मंगलवार को भगवान शंकर-पार्वती का विवाहोत्सव मनाया जाएगा। साथ ही छप्पन भोग लगाया जाएगा।

लक्ष्मीगंज स्थित रामद्वारा में चल रहे शिव महापुराण कथा में भगवान भोलेनाथ-पार्वती विवाह की सजी झांकी।

X
Gwalior News - mp news if you want happiness in life then strengthen mutual love and trust sant ramprasad

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना