अलर्ट / आईएचएम में एमएससी जेईई के साथ बड़े संस्थानों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2019, 12:24 PM IST



mp news ihm msc jee admission process started know all about admission in ihm
X
mp news ihm msc jee admission process started know all about admission in ihm

3 मई तक किए जा सकते हैं ऑनलाइन आवेदन 

ग्वालियर। देश के 6 चुनिंदा आईएचएम में एमएससी हॉस्पिटैलिटी एडमिनिस्ट्रेशन (एमएससी एचए) में एडमिशन के लिए एमएससी जेईई-2019 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके अलावा शहर के अटल बिहारी वाजपेयी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (एबीवी ट्रिपल आईटीएम) और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट (आईआईटीटीएम) में सत्र 2019-20 के एडमिशन के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

 

  • एमएससी जेईई-2019 का यह रहेगा शेड्यूल 

3 मई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। 13 से 18 मई तक एडमिट कार्ड डाउनलोड होंगे और 18 मई को एक्जाम होगा। 14 जून को पहली अलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। 17 से 21 जून तक अलॉट सीट पर विद्यार्थी रिपोर्ट कर सकेंगे। 28 जून को दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। अलग-अलग चरणों की प्रक्रिया के बाद 25 जुलाई से क्लास शुरू होंगी। 

 

  • एबीवी ट्रिपल आईटीएम 

एबीवी ट्रिपल आईटीएम में 2 साल के फुल टाइम एमबीए में एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें एमबीए जनरल और एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स शामिल है। इनके लिए कैट, मैट, सीमैट और जीमैट के वैलिड स्कोर कार्ड भी मान्य होंगे। इसके लिए 9 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकते हैं। चयन प्रक्रिया ग्वालियर के अलावा दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू, हैदराबाद और मुंबई में होगा। 

 

  • आईआईटीटीएम 

संस्थान में एमबीए टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट और बीबीए टूरिज्म एंड ट्रेवल में एडमिशन के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पंजीयन कराने वाले विद्यार्थियों को ही एंट्रेंस एक्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके लिए संस्थान की वेबसाइट पर लिंक दी गई है।

COMMENT