हादसे के बाद भी अवैध तलघर नहीं हुआ बंद तलघरों में पार्किंग बनाने की कार्रवाई दिखावा

Gwalior News - िपंटो पार्क पर पुलिस फोर्स के साथ नगर निगम अमला तलघरों में कार्रवाई करने पहुंचा। यहां पर निगम के अधिकारियों को...

Dec 04, 2019, 08:32 AM IST
िपंटो पार्क पर पुलिस फोर्स के साथ नगर निगम अमला तलघरों में कार्रवाई करने पहुंचा। यहां पर निगम के अधिकारियों को इमारतों के तलघरों में दुकानें संचालित होती मिली। एक तलघर की दीवार को तोड़ा गया, तो उसके पीछे जिम चलता मिला। इसका सामान जब्त कर लिया गया है। उन्होंने हाईकोर्ट के आदेश को ध्यान में रखकर चार संपत्ति मालिकों को तलघरों में तुड़ाई कर वाहन पार्किंग का स्थल बनाने का दावा किया। इधर ग्वालियर विधानसभा में दो जगह तलघरों में पार्किंग बनाने की कार्रवाई दिखावा बनकर रह गई हैं। यहां 13 दिन पहले की गई कार्रवाई के बाद तलघरों में लगे शटर पर ताले लटके नजर आए और वाहन बाहर सड़क पर खड़े दिखे।

हाईकोर्ट के आदेश के परिपालन में निगम के सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा मंगलवार को टीम को लेकर पिंटो पार्क में पहुंचे। यहां पर टीम ने जिनको नोटिस दिए हुए थे। वहां जाकर तलघरों में बने अवैध निर्माण को गिराया। 9 तलघरों में कार्रवाई के लिए 6 टीमें बनाकर अलग-अलग भेजा गया था।

हजीरा स्थित गिर्राज कॉम्पलेक्स, जहां तलघर बंद होने से वाहन सड़क पर ही खड़े हो रहे हैं।

मंगलवार को दैनिक भास्कर की टीम ने देखी पिछली कार्रवाई की सच्चाई





यहां पर की गई कार्रवाई

पिंटो पार्क स्थित ओम सांई मार्केट, रामस्वरूप यादव की श्रीराम मार्केट, अनिल चौहान (श्रीराम मार्केट के बगल में), हरिओम कॉम्पलेक्स, तुलसी राठौर का गिर्राज प्लाजा, मोहनपाल का उदयराज कॉम्पलेक्स, श्याम पहलवान का दौलत कॉम्पलेक्स, सुघर सिंह यादव का तलघर और कोमल सिंह यादव के रघुनाथ प्लाजा में कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान सहायक सिटी प्लानर महेंद्र अग्रवाल, प्रदीप जादौन, भवन अधिकारी वीरेंद्र शाक्य, राजेश कश्यप आदि शामिल थे। दैनिक भास्कर की टीम ने निगम की पिछली कार्रवाई की सच्चाई देखने के लिए उक्त तलघरों पर मंगलवार को दस्तक की। यहां तलघरों में ताले लटके दिखे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना