• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news indgarganj intersection the trunk of the street standing beside the road

इंदरगंज चौराहा...सड़क घेरकर खड़े चाट के ठेले हटाए गए

Gwalior News - शहर का व्यस्ततम चौराहा इंदरगंज। यहां ट्रैफिक जाम का बड़ा कारण सड़क घेरकर खड़े होने वाले चाट के ठेले शनिवार शाम को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news indgarganj intersection the trunk of the street standing beside the road
शहर का व्यस्ततम चौराहा इंदरगंज। यहां ट्रैफिक जाम का बड़ा कारण सड़क घेरकर खड़े होने वाले चाट के ठेले शनिवार शाम को पुलिस ने हटवा दिए। इससे जाम से थोड़ी राहत मिलेगी। शाम 5 बजे से 6 बजे तक एक घंटे कार्रवाई चली, जिसमें 27 चाट और अन्य सामान बेचने वाले हाथ ठेले वालों को हटाया गया। दो महीने पहले भी इन्हें हटाया गया था, लेकिन कुछ दिन बाद ही फिर से यहां ठेले लगना शुरू हो गए थे। अब रोज शाम को यहां कार्रवाई होगी।

इंदरगंज चौराहे पर ट्रैफिक सुधार के लिए कई प्रयास किए गए, लेकिन यह प्रयास असफल रहे। एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर डीएसपी नरेश अन्नोटिया फोर्स के साथ पहुंचे। शाम 4 बजे ही यहां चाट के ठेले लगना शुरू हो गए। इसके बाद इन्हें यहां से खदेड़ा गया। ठेले हटने के बाद ऊंट पुल की तरफ से आने वाले वाहन आसानी से निकले। इससे थोड़ी राहत मिली।

अवैध पार्किंग अभी भी परेशानी: इंदरगंज चौराहे से हाथ ठेले तो हटवा दिए गए, लेकिन अभी भी यहां अवैध पार्किंग सबसे बड़ी परेशानी है। यहां सुबह से ही सड़क पर वाहन लगना शुरू हो जाते हैं। देर शाम तक यहां नो पार्किंग में वाहन खड़े रहते हैं। पार्क के चारों तरफ भी चार पहिया वाहनों का कब्जा रहता है। यहां तक कि इंदरगंज थाने की मोबाइल वैन तक बीच सड़क पर खड़ी रहती है। इसलिए यहां दिनभर जाम लगता है।

यह प्रयास असफल...नाम का एकल मार्ग, पुलिस भी देखती रहती है तमाशा: इंदरगंज चौराहे से अचलेश्वर रोड की तरफ जाने वाले मार्ग को एकल मार्ग किया गया। इंदरगंज चौराहे से अचलेश्वर की तरफ जाने वाले वाहनों को रोशनी घर रोड की तरफ से निकालने का निर्णय लिया गया। इसके लिए चौराहे पर सीमेंटेड ब्लॉक लगा दिए गए। इंदरगंज चौराहे से जाने वाले वाहन रोशनी घर रोड की तरफ जाने की बजाए सीमेंटेड ब्लॉक के बगल से सीधे अचलेश्वर की तरफ निकलते हैं। ऐसे में इंदरगंज चौराहे से सनातन धर्म मंदिर तक जाम लग रहा है। यहां ट्रैफिक पॉइंट भी लगा है, लेकिन पुलिस के सामने से ही वाहन गलत दिशा में घुसते हैं फिर भी इन पर कार्रवाई नहीं की जाती।

अब अवैध पार्किंग मुसीबत

इंदरगंज चौराहे पर ठेले वालों के खिलाफ कार्रवाई करती पुलिस।

X
Gwalior News - mp news indgarganj intersection the trunk of the street standing beside the road
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना