यह नहाने का नहीं, पीने का पानी है...

Gwalior News - रिजर्वायर के 7 फीट गहरे पानी में बच्चे नहा रहे हैं। जबकि यहां तार फैंसिंग होनी चाहिए। पीने के लिए सुरक्षित पानी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:36 AM IST
Gwalior News - mp news it39s not bathing drinking water
रिजर्वायर के 7 फीट गहरे पानी में बच्चे नहा रहे हैं। जबकि यहां तार फैंसिंग होनी चाहिए।

पीने के लिए सुरक्षित पानी में भी बेखौफ गोते लगा रहे हैं युवक

इंफ्रा रिपोर्टर | ग्वालियर

सालों से गंदा पड़ा मोतीझील प्लांट का रिजर्वायर इन दिनों साफ पानी से लबालब हो चुका है। पीएचई ने पिछले महीने तिघरा जलाशय का पानी रिजर्वायर में भर दिया है। साफ-सफाई होने के बाद रिजर्वायर पिकनिक स्थल जैसा नजर आने लगा है। यहां भले ही लोग नहीं जा रहे लेकिन आस-पास की कॉलोनियों में रहने वाले बच्चे सुबह-शाम को नहाने के लिए पहुंच जाते हैं। सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के कारण सात फीट गहरे पानी में बच्चे ऊपर से छलांग लगा रहे हैं। उन्हें भगाने के लिए पीएचई का स्टाफ बार-बार पहुंचता है। लेकिन बच्चे मौका पाकर रिजर्वायर में नहाने के लिए कूद जाते हैं।

सिंधिया स्टेट के समय के बने रिजर्वायर से मोतीझील प्लांट में पानी लिया जाता है। कई सालों से रिजर्वायर (टैंक) में जलीय पौधे उग आए थे। अमृत योजना के तहत पहले टैंक का पानी निकाला गया। फिर जीणोद्वार कर साफ पानी भरा गया। तब से ही बच्चे टैंक में कूद कर नहा रहे हैं। यह सिलसिला दिन भर चलता रहता है। प्लांट पर मौजूद स्टॉफ को कुछ दिन पहले तो पुलिस को बुलाना पड़ा था। तब कहीं बच्चों को मौके से भगाया गया था।

ये करना थे सुरक्षा के इंतजाम

रिजर्वायर के चारों ओर खुला क्षेत्र है। इस वजह से बच्चे आसानी से पहुंच जाते हैं। पहले तार फैंसिग कराने की योजना थी। यह काम नहीं होने के कारण बच्चे रोज पानी में कूद रहे हैं। इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखकर कोई सूचना पटल भी नहीं लगाया गया है।

तार फैंसिंग करा रहे हैं


X
Gwalior News - mp news it39s not bathing drinking water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना