• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news itms to be implemented at 31 intersections of the city but start late

शहर के 31 चौराहे-तिराहों पर लगना है आईटीएमएस, लेकिन शुरूआत ही लेट

Gwalior News - शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने के साथ ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई के लिए शहर के 31 तिराहे अाैर...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने के साथ ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई के लिए शहर के 31 तिराहे अाैर चाैराहाें पर इंटेलीजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) लगाने का काम शुरू नहीं हाे सका है। 31 जनवरी काे पूर्व केंद्रीय ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने इस प्राेजेक्ट का भूमिपूजन किया था। 15 दिन बीतने के बाद भी कहीं पर काम शुरू नहीं हाे सका है। अभी स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन और संबंधित कंपनी ने नगर निगम से रोड कटिंग की अनुमति मांगी है। कार्पोरेशन ने निजी कंपनी काे 52 करोड़ रुपए की लागत से 31 चौराहे और तिराहों के साथ 12 जगह स्पीड रडार लगाने की जिम्मेदारी दी है। स्मार्ट सिटी के सीईओ महीप तेजस्वी का कहना है कि कुछ एनओसी मिलना शेष हैं। इनके मिलने पर एक सप्ताह के भीतर काम शुरू कराया जाएगा।

रडार के लिए 12 में से 7 जगह चयनित

शहर में तय स्पीड से अधिक निकलने वाले वाहन और उनके नंबर का पता चल सके, इसके लिए 12 जगह स्पीड रडार लगाए जाएंगे। इनमें से 7 के लिए जगह का चयन हो चुका है। इनमें शिवपुरी लिंक रोड, आईटीएम कॉलेज के पास, धर्मवीर पेट्रोल पंप भिंड रोड, डीडी नगर गेट के पास, एजी आफिस पुल (ऑफिस के आगे), गांधी रोड, रेसकोर्स रोड शामिल हैं। शेष पांच जगह का चयन अभी चल रहा है।

अगले सप्ताह काम शुरू कराने का दावा

जिन 31 चौराहे और तिराहों पर 31 जनवरी को काम शुरू हो जाना था। उनका 14 दिन बाद भी काम शुरू नहीं हो पाया है। अब तानसेन रेसीडेंसी तिराहा, वीसी बंगला चौराहा, पड़ाव चौराहा और माधव नगर चौराहे पर अगले सप्ताह से काम शुरू कराने की बात की जा रही है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना