सफाई रखें, प्लास्टिक का उपयोग न करें, बढ़ेगा पर्यटन

Gwalior News - सिटी रिपोर्टर . ग्वािलयर शोरूम से लेकर स्ट्रीट फूड वालों को कागज के थैले बांटते टूरिज्म के विद्यार्थी। उद्देश्य...

Oct 13, 2019, 07:35 AM IST
सिटी रिपोर्टर . ग्वािलयर

शोरूम से लेकर स्ट्रीट फूड वालों को कागज के थैले बांटते टूरिज्म के विद्यार्थी। उद्देश्य शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाना और स्वच्छ रखना। पर्यटन पर्व के तहत आईआईटीटीएम की ओर से शनिवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। यह रैली शाम 4 बजे संस्थान परिसर से शुरू हुई, जो गोविंदपुरी सहित शहर के कई मार्गों से निकली। इस दौरान लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग रोकने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान डॉ. चंद्रशेखर बरुआ ने कहा कि शहर स्वच्छ होगा तो सबसे ज्यादा फायदा पर्यटन बढ़ाने में मिलेगा। इस मौके पर संस्थान के नोडल ऑफिसर डॉ. सौरभ दीक्षित, डॉ. कामाक्षी माहेश्वरी के अलावा अन्य फैकल्टी मेंबर और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

रैली में शामिल छात्र-छात्राएं।

छात्रों ने बनाए कोलाज

संघर्ष विषय पर कोलाज बनाते छात्र-छात्राएं। पेपर और मैग्जीन की कटिंग से कोलाज को आकर्षक बनाया। इसके लिए उन्हें 60 मिनट का समय दिया गया। आईआईटीटीएम में कोलाज मेकिंग कॉम्पटीशन हुआ। प्रत्येक टीम में दो विद्यार्थी शामिल रहे। इसके अलावा आरकेवीएम के छात्र-छात्राओं को पर्यटन का महत्व बताया।



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना