• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news kirar brothers sell 13 million rupees annually 15 lakh tax paid on hidden sales

सालाना 13 करोड़ का सरिया बेचते हैं किरार बंधु छुपाई गई बिक्री पर देना पड़ा 15 लाख टैक्स

Gwalior News - राज्य कर विभाग एंटी इवेजन विंग ने गुरुवार को एक ही परिवार द्वारा संचालित टीएमटी सरिए का कारोबार करने वाली फर्म देव...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:36 AM IST
Gwalior News - mp news kirar brothers sell 13 million rupees annually 15 lakh tax paid on hidden sales
राज्य कर विभाग एंटी इवेजन विंग ने गुरुवार को एक ही परिवार द्वारा संचालित टीएमटी सरिए का कारोबार करने वाली फर्म देव ट्रेडिंग कंपनी, देव स्टील और देव ट्रेडर्स पर पहले चरण की जांच पूरी कर ली। गुड्स एंड सर्विस टैक्स के रिकार्ड के अनुसार, तीनों फर्म का वित्त वर्ष 2018-19 में टर्नओवर करीब 13 करोड़ रुपए रहा है। छुपाई गई बिक्री पर फर्म संचालकों ने 15,14,485 रुपए पेनाल्टी और टैक्स की रकम नगद जमा किए हैं। जानकारों के अनुसार, अब विभाग द्वारा विस्तृत स्क्रूटनी कर असेसमेंट किया जाएगा। उसके बाद फर्म संचालकों पर जीएसटी की बकाया डिमांड निकाली जाएगी।

एंटी इवेजन विंग ने बुधवार को फर्म संचालकों के छह नंबर चौराहा मुरार, बड़ा गांव और गदाईपुरा स्थित प्रतिष्ठानों पर एकसाथ छापामार कार्रवाई की थी। गुरुवार को कार्रवाई रोक दी गई थी जिसे शुक्रवार को फिर शुरू किया गया। जब्त किए दस्तावेजों की स्क्रूटनी की गई। फर्म संचालक ने सरिए की बिक्री कम दिखाई। इसे मुख्य प्रोपराइटर राजकुमार किरार ने भी स्वीकार किया।

देव ट्रेडर्स पर कागजों की स्क्रूटनी करते राज्य कर विभाग के अधिकारी।

फर्म द्वारा जमा की गई टैक्स-पेनाल्टी

सबसे बड़ी फर्म देव ट्रेडर्स, गदाई पुरा है। इसके संचालक राजकुमार किरार ने 8,56,520 रुपए, भूपेंद्र किरार के नाम से रजिस्टर्ड देव ट्रेडिंग कंपनी छह नंबर चौराहा ने 4,04 775 रुपए और रेणु किरार के नाम से बड़ा गांव स्थित देव स्टील ने 2,53,190 रुपए टैक्स और पेनाल्टी के दिए हैं।

दिया ज्ञापन: एमपी टैक्स लॉ बार एसोसिएशन ने वैट, केंद्रीय विक्रयकर, प्रवेशकर एवं विलासिता कर अधिनियम के अधीन वित्त वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 के लंबित मामलों के निवर्तन की अंतिम तारीख बढ़ाने के लिए शुक्रवार को राज्य कर के संयुक्त आयुक्त मीरा कुमार को ज्ञापन दिया।

X
Gwalior News - mp news kirar brothers sell 13 million rupees annually 15 lakh tax paid on hidden sales
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना