केआरजी कॉलेज: पीजी पहले व तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा 29 से

Gwalior News - जेयू भी जल्द घोषित करेगा टाइम टेबल एजुकेशन रिपोर्टर|ग्वालियर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए शैक्षणिक...

Nov 10, 2019, 08:05 AM IST
जेयू भी जल्द घोषित करेगा टाइम टेबल

एजुकेशन रिपोर्टर|ग्वालियर

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार पीजी पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं इस सत्र में समय से शुरू हो सकती हैं। स्वशासी केआरजी कॉलेज ने पीजी प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। परीक्षा 29 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगी। वहीं बीबीए, बीसीए अाैर बीएएलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा 20 नवंबर से शुरू हो जाएगी। वहीं जेयू में भी पीजी पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी गई है। एमए, एमएससी तथा एमकॉम की परीक्षाअों के लिए पेपर बनवाए जाने का काम शुरू कर दिया गया है। उम्मीद है कि नवंबर के आखिरी सप्ताह में पीजी प्रथम और दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक पीजी तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

केआरजी कॉलेज ने पीजी पहले और तीसरे सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। पीजी पहले सेमेस्टर में एमए ऊर्दू, एमए अंग्रेजी, एमए संस्कृत, एमए राजनीति विज्ञान, एमए इतिहास, एमए इकॉनॉमिक्स, एमए ज्योग्राफी, एमए फिलॉसाॅफी, एमए म्यूजिक, एमएससी बोटनी, जूलॉजी, केमिस्ट्री और गणित की परीक्षाएं 29 नवंबर से शुरू होकर 13 दिसंबर तक चलेगीं। इसके अलावा पीजी तीसरे सेमेस्टर के विभिन्न कोर्सों की परीक्षाएं 30 नवंबर से शुरू होकर 14 दिसंबर तक चलेगीं। वहीं बीबीए, बीसीए, बीएएलएलबी पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 नवंबर से शुरू होंगीं। केआरजी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. आरसी उपाध्याय के अनुसार विस्तृत टाइम टेबल कॉलेज की वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर लगा दिया गया है।

जेयू: परीक्षा की तैयारियां शुरू, नामांकन का काम पूरा

जीवाजी यूनिवर्सिटी में भी एमए, एमएससी, एमकॉम की पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा की तैयारी पूरी कर दी है। जेयू अध्ययनशाला और संबद्ध कॉलेजों में पहले सेमेस्टर की परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को छात्रों के नामांकन कराने का काम पूरा हो गया। अगले दस दिन में परीक्षा फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। नवंबर के आखिरी सप्ताह में पेपर शुरू हो जाएंगें, जेयू ऐसी तैयारी कर रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना