नेता अपनी पसंद से चाहते हैं शहरी क्षेत्र के वार्डों का परिसीमन

Gwalior News - कांग्रेस, भाजपा व बसपा सहित अन्य पार्टी के नेता अपनी पसंद के हिसाब से शहरी क्षेत्र के वार्डों का परिसीमन चाहते...

Dec 04, 2019, 08:36 AM IST
Gwalior News - mp news leaders want delimitation of urban area wards by their choice
कांग्रेस, भाजपा व बसपा सहित अन्य पार्टी के नेता अपनी पसंद के हिसाब से शहरी क्षेत्र के वार्डों का परिसीमन चाहते हैं। चूंकि अभी कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई चल रही है, इसी कारण निगम व प्रशासनिक अफसरों ने सारे प्रस्ताव बस्ते में बंद कर रख दिए हैं। परिसीमन व चुनाव की अगली प्रक्रिया अब कोर्ट के आदेश पर निर्भर करेगी। संभव यह भी है कि चुनाव तय समय पर न होने की स्थिति में सरकार को नगरीय निकायों में प्रशासक की नियुक्तियां करनी पड़ें। उल्लेखनीय है कि वार्ड परिसीमन को लेकर कुल आठ आपत्ति और सुझाव निगम प्रशासन के पास पहुंचे हैं। इनको लेकर कुछ दिन तक निगम व जिला प्रशासन के बीच पत्राचार होता रहा। निगम प्रशासन चाहता है कि परिसीमन का काम कलेक्टर की देखरेख में हो पर कलेक्टर की तरफ से एडीएम ने निगम आयुक्त को पत्र भेजा। इसमें उन्होंने प्रक्रिया पूरी करने को कहा था।

सेवानिवृत आईएएस विनोद शर्मा ने बताया, नगरीय निकाय चुनाव के लिए परिसीमन का कार्य कोर्ट के आदेश के बाद ही हो पाएगा। चुनाव का समय बढ़ाया गया तो परिषद का कार्यकाल पूरा होने के बाद प्रशासन नियुक्त किए जाएंगे। छह माह तक चुनाव आगे बढ़ाने का प्रावधान है।

फिलहाल प्रस्ताव बस्ते में

वार्ड सीमा और परिसीमन को लेकर इन्होंने ये दिए हैं सुझाव


धर्मेंद्र सिंह पार्षद वार्ड 13-क्षेत्र क्रमांक 1 व 2 के आधार पर सीमा तय की जाए। वार्ड-13 से क्षेत्र क्रमांक-1 के कुछ हिस्से को अलग कर इसमें क्षेत्र क्रमांक-2 के अशोक विहार, आरपी कॉलोनी, साकेत नगर, न्यू साकेत नगर व दुर्गापुरी को जोड़ा जाए।






X
Gwalior News - mp news leaders want delimitation of urban area wards by their choice
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना