विधायक को लश्कर में मिले जाम के हालात दो फ्लाईओवर बनाने के लिए प्लान मांगा

Gwalior News - ट्रैफिक की दिनों-दिन लश्कर क्षेत्र में बढ़ती समस्या से निजात दिलाने के लिए विधायक प्रवीण पाठक सड़कों पर उतरे। उनके...

Feb 15, 2020, 07:26 AM IST
Gwalior News - mp news mla asked for a plan to construct two flyovers in lashkar

ट्रैफिक की दिनों-दिन लश्कर क्षेत्र में बढ़ती समस्या से निजात दिलाने के लिए विधायक प्रवीण पाठक सड़कों पर उतरे। उनके साथ नगर निगम, लोक निर्माण विभाग और स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन के इंजीनियर साथ थे। विधायक ने सड़कों पर पैदल चलकर ट्रैफिक जाम के हालात देखे। जिसकी वजह से जाम के हालात नजर आए।
इसके बाद विधायक श्री पाठक ने ड्रोन से सर्वे कराकर दक्षिण विधानसभा में दो जगह फ्लाईओवर ब्रिज बनाना तय किया है। उन्होंने कंपू स्थित पुराने बस स्टैंड-स्काउट गाइड और दूसरा शहीद तिराहे से िसकंदर कंपू तक फ्लाईओवर का प्रस्ताव बनाकर लाने के लिए अधिकारियों से कहा है। विधायक का मानना है कि यदि फ्लाईओवर बन जाते हैं
तो लश्कर क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था सुधर जाएगी।

विधायक ने ढोलीबुवा पुल स्थित नगर निगम वर्कशॉप से तारागंज होते हुए महाराज बाड़ा तक के ट्रैफिक को देखा। इसके बाद स्काउट गाइड होते हुए अधिकारियों के साथ सिकंदर कंपू पहुंचे। इन सभी जगहों पर यातायात के हालात देखे और अधिकारियों से बातचीत की। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त दिनेश शुक्ला, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री सेतु निर्माण मोहर सिंह जादौन, कार्यपालन यंत्री ओमहरि शर्मा, स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन के ईई अंकित शर्मा और ट्रैफिक डीएसपी नरेश अन्नोटिया आदि शामिल थे।

20 करोड़ लागत आएगी

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनुसार दोनों फ्लाई ओवर के निर्माण पर 20 करोड़ रुपए के करीब राशि खर्च होगी। पुल की चौड़ाई 12 मीटर के आसपास रखी जाएगी। इससे वाहन आसानी से निकल सकेंगे।

यहां भी फ्लाईओवर ब्रिज का प्रस्ताव

प्रदेश के खाद नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने विधानसभा क्षेत्र में दो फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव बनवाया है। एक फ्लाईओवर कटी घाटी से मोती तबेला और दूसरा हजीरा चौराहे से चार शहर के नाका तक का प्रस्तावित हैं। इनमें शिंदे की छावनी वाले पुल पर 64 करोड़ और चार शहर का नाका वाले पुल पर 54 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है।

विधायक ने महाराज बाड़ा तक के ट्रैफिक को देखा

फ्लाईओवर ब्रिज की संभावना के लिए निरीक्षण करते विधायक प्रवीण पाठक।

X
Gwalior News - mp news mla asked for a plan to construct two flyovers in lashkar

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना