• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news musical fountain the team saw the system of kelakata jabalpur and visakhapatnam 17 presentation

म्यूजिकल फाउंटेन.. टीम ने काेलकाता, जबलपुर और विशाखापट्टनम का सिस्टम देखा, 17 काे प्रजेंटेशन

Gwalior News - मार्च के बाद शुरू किया जा सकता है काम कटोराताल में किस तरह का म्यूजिकल फाउंटेन लगाया जाए? यह चुनने के लिए...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST
Gwalior News - mp news musical fountain the team saw the system of kelakata jabalpur and visakhapatnam 17 presentation

मार्च के बाद शुरू किया जा सकता है काम

कटोराताल में किस तरह का म्यूजिकल फाउंटेन लगाया जाए? यह चुनने के लिए ग्वालियर स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कार्पोरेशन की टीम कोलकाता, जबलपुर और विशाखापट्टनम का सिस्टम देखकर लौट आई है। टीम में शामिल स्मार्ट सिटी के उपायुक्त शिशिर श्रीवास्तव और कार्यपालन यंत्री बलवीर सिंह सिकरवार तीनाें जगह लगे म्यूजिकल फाउंटेन सिस्टम की रिपोर्ट स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी को सौंपेंगे। इसके बाद तय होगा कि किस शहर का म्यूजिकल फाउंटेन कटाेराताल में लगाया जाए।

स्मार्ट सिटी ने म्यूजिकल फाउंटेन लगाने के लिए टेंडर निकाले थे। इसमें तीन कंपनियों ने हिस्सेदारी की। इन कंपनियों को 17 फरवरी को बुलाया गया है। ये कंपनियां स्मार्ट सिटी के ऑफिस में प्रजेंटेशन देंगी। इनमें से जिसका सबसे बेहतर और सस्ता सिस्टम होगा, उसे म्यूजिकल फाउंटेन लगाने का जिम्मा दिया जाएगा। अफसरों का कहना है कि मार्च के बाद काम शुरू हो सकता है।

कोलकाता में लगे म्यूजिकल फाउंटेन पर बनी आकृति।

टीम ने दो तरह के फाउंटेन देखे

स्मार्ट सिटी की टीम ने जबलपुर और कोलकाता में फ्लोटिंग फाउंटेन देखे। वहीं विशाखापट्टनम में अंडर वाटर फाउंटेन देखने को मिला। अब स्मार्ट सिटी के अफसर तीनों शहरों की डिटेल पर चर्चा कर तय करेंगे।

संवारने पर 2.5 करोड़ और फाउंटेन पर 3.5 करोड़ रुपए खर्च होंगे

स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कार्पोरेशन ने कटोराताल (वीर सावरकर सरोवर) को संवारने के नाम पर 2.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। अभी भी काम चल रहा है। अब अत्याधुनिक फाउंटेन लगाने पर 3.5 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

X
Gwalior News - mp news musical fountain the team saw the system of kelakata jabalpur and visakhapatnam 17 presentation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना