• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news namasteji app will start this month 26 types of servicemen like cook plumber will be able to call

इसी माह शुरू होगा नमस्तेजी एप, बुला सकेंगे कुक-प्लंबर जैसे 26 तरह के सर्विसमैन

Gwalior News - स्मार्ट सिटी... वन सिटी-वन एप भी इसी में किया जाएगा मर्ज ग्वालियर| घरेलू काम-सुविधाओं से जुड़े तमाम काम के लिए...

Nov 11, 2019, 08:15 AM IST
स्मार्ट सिटी... वन सिटी-वन एप भी इसी में किया जाएगा मर्ज

ग्वालियर| घरेलू काम-सुविधाओं से जुड़े तमाम काम के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा रिपेयरमैन उपलब्ध कराने वाली नमस्तेजी एप इस महीने शुरू हाेगा। इस एप के जरिए लोग प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, ड्रायवर, योगा फिटनेस समेत 26 से अधिक सेवाओं के लिए सर्विसमैन बुला सकेंगे। स्मार्ट सिटी नमस्तेजी एप पर अभी तक शहर के 450 से अधिक ऐसे सर्विसमैन का डेटा तैयार कर चुकी है और अब इसके सर्वर पर काम चल रहा है। इस महीने इस एप को पब्लिक के लिए शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही स्मार्ट सिटी की पहले से चल रही वन सिटी-वन एप को भी नमस्तेजी एप में मर्ज कर दिया जाएगा।

स्मार्ट सिटी के सीईओ महीप तेजस्वी के अनुसार, लोगों की सुविधा के लिए जल्द ही नमस्तेजी एप शुरू किया जाएगा। इस एप के जरिए लोग अपने घरेलू कामों के लिए सर्विसमैन की सुविधा ले सकेंगे। अभी लोगों को हर काम के लिए अलग-अलग लोग तलाशने पड़ते हैं। इस एप में घर बैठे ही हर काम के एक्सपर्ट मिल सकेंगे।

हर काम में सर्विसमैनों की फीस रहेंगी निर्धारित

नमस्तेजी एप के जरिए सेवाएं लेने के लिए हर काम में सर्विसमैनों की फीस निर्धारित रहेंगी। ताकि वे लोगों से मनमुताबिक पैसा न ले सकें। ये फीस हर सर्विस के हिसाब से अलग होगी और इसमें दूरी के हिसाब से भी संशोधन रहेगा। साथ ही जिन सर्विसमैनों को इस एप से जोड़ा जा रहा है उनके आइडेंटी कार्ड भी बनेंगे, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेजों के साथ पुलिस वेरीफिकेशन कराया जा रहा है।

इन कामों के लिए ले सकेंगे सर्विसमैन: एयरकंडीशन, कारपेंटर, सीसीटीवी, कंस्ट्रक्शन, इलेक्ट्रिशियन, हाउसमैड, चाइल्ड केयर मैड, कुक, पेंटर, प्लंबर, आरओ, सोलर पैनल, वेब डेवलपर, बेवसाइट, ड्रायवर, ग्लास वर्क, ट्यूशन, योगा फिटनेस, कंप्यूटर हार्डवेयर, रेफ्रीजरेटर, वाशिंग मशीन समेत अन्य कार्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना