व्यवस्थाएं सुधारने के लिए जेयू में स्थायी रजिस्ट्रार जरूरी

Gwalior News - जीवाजी यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार आईके मंसूरी के खिलाफ छात्र आंदोलन के बाद अब कार्यपरिषद सदस्य वीरेंद्र...

Feb 15, 2020, 07:26 AM IST

जीवाजी यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार आईके मंसूरी के खिलाफ छात्र आंदोलन के बाद अब कार्यपरिषद सदस्य वीरेंद्र गुर्जर ने स्थायी रजिस्ट्रार की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने कुलपति को पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि कार्यपरिषद के माध्यम से उच्च शिक्षा विभाग और राजभवन में स्थायी रजिस्ट्रार की मांग भेजी जाए ताकि यूनिवर्सिटी की व्यवस्थाओं में सुधार हो सके।

श्री गुर्जर ने कुलपति को लिखा है कि जेयू में पिछले 10 वर्षों से स्थायी रजिस्ट्रार की नियुक्ति नहीं हुई है। वर्तमान में रजिस्ट्रार आईके मंसूरी पदस्थ हैं, जिनकी छात्र संगठनों ने आंदोलन कर शिकायतें दर्ज कराई हैं। लेकिन इस मामले में अब तक कोई कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे यूनिवर्सिटी की छवि धूमिल हो रही है। वह यूनिवर्सिटी प्रबंधन को सुचारू रूप से चलाने में असमर्थ सिद्ध हुए हैं। समय पर परीक्षाएं न कराना, टेंडर समय पर नहीं निकाला जाना, सीएम हेल्पलाइन का समय पर निराकरण न कराया जाना, रिजल्ट समय पर न आने जैसी समस्याएं आ रही हैं। जिसकी वजह से आए दिन आंदोलन हो रहे हैं, इससे यूनिवर्सिटी के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना