वेदर स्पून में 2 ड्रिंक का नया कायदा

Gwalior News - ब्रिटेन और आयरलैंड के वेदर स्पून क्लब दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। वेबसाइट की खबर के मुताबिक हाल ही में क्लब ने...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST
Gwalior News - mp news new drink of 2 drinks in weather spoon

ब्रिटेन और आयरलैंड के वेदर स्पून क्लब दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। वेबसाइट की खबर के मुताबिक हाल ही में क्लब ने सख्त निर्देश जारी किया है कि जब यहां ग्राहक अपने बच्चों के साथ आएंगे तो उन्हें 2 से ज्यादा एल्कोहॉलिक ड्रिंक की इजाजत नहीं होगी, ताकि कई तरह के नुकसान से बचा जा सके। क्लब के इस फैसले की तारीफ की जा रही है। जानिए इन क्लब से जुड़ीं कुछ खास बातें....

Ã600 करोड़ का मुनाफा

वर्तमान में वेदर स्पून कंपनी लॉयड नंबर-1 बार चेन और होटल्स भी संचालित करती है। गौरतलब है कि इस बिजनैस से कंपनी को प्रतिवर्ष 600 करोड़ से भी ज्यादा का मुनाफा होता है। पूरे ब्रिटेन में इस श्रृंखला के 900 पब्स और 58 के करीब होटल्स हैं, जहां 44,000 लोगों का स्टाफ काम करता है। 1979 में इसे बिजनेसमैन टिमोथी रेनडाल मार्टिन ने स्थापित किया था, टिमोथी ही वेदर स्पून के चेयरमैन हैं।

Ãक्या है ऐसा खास यहां

ब्रिटेन में फैले अधिकतर वेदर स्पून्स ऐतिहासिक इमारतों में मौैजूद हैं। इसलिए यहां आने वाले विजिटर्स को मौज-मजे के साथ बेहतरीन आर्किटेक्चर भी देखने को मिलता है। अगर उत्तरी यॉर्क शायर हैरोगेट के पब की बात करें तो यहां का ओपेरा हॉउस, रॉयल टनब्रिज वेल्स की खूबसूरती देखने लायक है। इस पब के पास ओरिजनल फीचर्स आज भी मौजूद हैं और यहां की ग्लास सीलिंग भी देखने लायक है।

Ã2020 में और बढ़ेगा बिजनेस

ये कंपनी 185 करोड़ रुपए खर्च कर 2020 में 15 नए पब्स भी शुरू करने जा रही है, जिसमें 10,000 लोगों को काम मिलने का वादा भी किया जा रहा है।

Ãइस वजह से आते हैं यहां लोग

वेदर स्पून पब श्रृंखलाओं में आपको आधुनिक और प्राचीन कलात्मक शैली का अनूठा संगम देखने को मिलेगा। यहां पर कई पब्स में आपको कई प्राचीन प्रमाण मिलेंगे, जो डा विंची कोड, थ्रिलर फिल्म में भी देख चुके हैं। द पैलेडियमस एक समय सिनेमा हॉल था, जो बाद में इस पब श्रृंखला का हिस्सा बना। यहां आने वाले खाने-पीने और मौज मजे के साथ क्लब्स में बढ़िया संगीत और लजीज व्यंजनों का आनंद लेते हैं।

X
Gwalior News - mp news new drink of 2 drinks in weather spoon

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना