अफसरों का 3 महीने में तीसरी बार दावा

Gwalior News - ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | ग्वालियर शहर में परमिट के साथ चलने वाले 934 टेंपो और 300 मैजिक में व्हीकल ट्रैकिंग डिवाइस...

Dec 04, 2019, 08:40 AM IST
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | ग्वालियर

शहर में परमिट के साथ चलने वाले 934 टेंपो और 300 मैजिक में व्हीकल ट्रैकिंग डिवाइस लगाने की कार्रवाई तीन माह से चल रही है। अब आरटीओ एमपी सिंह ने तीसरी बार दावा किया है कि नए साल से बिना डिवाइस के टेंपो और मैजिक रूट पर नहीं चलेंगे। यदि नए साल के पहले दिन टेंपो व मैजिक बिना डिवाइस के चलते मिली तो उनका परमिट खत्म करने के साथ संबंधित चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। परिवहन विभाग ने सभी टेंपो और मैजिक चालकों को 31 दिसंबर तक डिवाइस लगाने का अल्टीमेटम दिया है। वाहनों में डिवाइस इसलिए लगवाए जा रहे हैं ताकि वाहन बिना परमिट वाले रूट में नहीं चलें, क्यांेकि अधिक सवारी बैठाने के फेर में अधिकतर टेंपो और मैजिक रूट बदलकर चल रहे हैं। साथ ही पूरे रूट का पालन नहीं कर रहे। इससे लश्कर क्षेत्र में फूलबाग, नदी गेट, इंदरगंज चौराहा, शिंदे की छावनी, फालका बाजार में ट्रैफिक जाम हो रहा है।

24 सितंबर को व्हीकल ट्रैकिंग डिवाइस लगाने का हुआ था निर्णय: सांसद विवेक शेजवलकर की अध्यक्षता में 24 सितंबर को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में निर्णय हुआ था कि 31 अक्टूबर तक सभी टेंपो और मैजिक चालकों को डिवाइस लगाना होगा, लेकिन मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने हस्तक्षेप किया तो चालकों को 15 नवंबर तक का समय दे दिया गया। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व विधायक मुन्नालाल गोयल ने आरटीओ को पत्र लिखकर फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था। इसके बाद तारीख बढ़ाकर 23 नवंबर कर दी गई। इस दौरान फिर से सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई, जिसमें 31 दिसंबर तक का मैजिक व टेंपो चालकों को डिवाइस लगाने का अल्टीमेटम दिया गया है।

नए साल में बिना डिवाइस के नहीं चलेंगे टेंपो और मैजिक

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना