• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news our efforts will be made for the development of society and for the collective efforts

अापसी सहयोग अौर समाज की प्रगति के लिए करने होंगे सामूहिक प्रयास

Gwalior News - प्रदेश में वैश्य समाज के सभी वर्ग एकता के सूत्र में बंध गए हैं। समाज की प्रगति के लिए अापसी सहयोग अौर सामूहिक रूप से...

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Gwalior News - mp news our efforts will be made for the development of society and for the collective efforts
प्रदेश में वैश्य समाज के सभी वर्ग एकता के सूत्र में बंध गए हैं। समाज की प्रगति के लिए अापसी सहयोग अौर सामूहिक रूप से प्रयास करने होंेगे। समाज की प्रगति से ही देश की प्रगति होगी। यह बात वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष अौर पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने महासम्मेलन की 23वीं कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र में कही। कार्यसमिति की बैठक शनिवार को पड़ाव स्थित एक होटल में अायोजित हुई। बैठक में प्रदेशभर के 200 से भी अधिक पदाधिकारी शामिल हुए।

बैठक का शुभारंभ मां लक्ष्मी का पूजन कर किया गया। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष श्री गुप्ता ने सभी पदाधिकारियों से संगठन को मजबूत करने के लिए किए जाने वाले कामों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि संगठन पदाधिकारियों की सक्रियता से चलता है। समाज को संगठित करने के लिए हमें लोगों के बीच में पहुंचकर रचनात्मक कार्य करने होंगे और समाज के लोगों का हर तरीके से सहयोग करना होगा। उद्घाटन सत्र में मंच पर प्रदेशाध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता, उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, प्रदेशाध्यक्ष युवा इकाई राजकुमार गुप्ता प्रिंस, प्रदेशाध्यक्ष महिला इकाई मीना गुप्ता और पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता आदि उपस्थित थे।

वैश्य महासम्मेलन को संबोधित करते पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता। दूसरे चित्र में कार्यक्रम में मौजूद समाज के लोग।

अाज पेश किए जाएंगे अागामी कार्यक्रमों के प्रस्ताव

उद्घाटन सत्र के प्रदेशभर से अाए प्रतिनिधियों ने अपने-अपने जिले में हुए कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा के बारे में भी बताया। रविवार को कार्यसमिति की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन आगामी कार्यक्रमों के संबंध में प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश मंत्री शशिभूषण सिंघल, संभागीय अध्यक्ष महेश गर्ग, संरक्षक राधेश्याम कुचिया, प्रदेश महामंत्री अमित जैन, जिलाध्यक्ष अमित सेठी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुजीत अग्रवाल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अरुण बंसल, संजय जैन, महेंद्र जैन, उमेश जैन, निकुंज गर्ग, मुक्ति बंसल, विनय कुचिया, विवेक गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता, रोहित गुप्ता अादि उपस्थित थे।

पदाधिकारियों का किया सम्मान

वैश्य महासम्मेलन की कार्यसमिति की बैठक के बाद शाम को हॉस्पिटल रोड पर स्थित जैन छात्रावास में ग्वालियर जिला इकाई का जिला सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में करीब 2,500 वैश्य परिवारों ने भाग लिया। जिला सम्मेलन का शुभारंभ वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता और युवा इकाई के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता प्रिंस ने कुलदेवी मां लक्ष्मी का पूजन और दीप प्रज्वलित कर किया। जिला सम्मेलन में वरिष्ठ पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। इस अवसर पर कार्यक्रम में सहयोग करने वाली युवा, महिला अौर वरिष्ठ इकाई के पदाधिकारियों का सम्मान भी किया गया। जिला सम्मेलन में महिला इकाई की प्रदेशाध्यक्ष मीना गुप्ता, मुकेश अग्रवाल, अमित जैन, मुक्ति बंसल, ऋचा गुप्ता, ज्योति बंसल, रानी गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Gwalior News - mp news our efforts will be made for the development of society and for the collective efforts
X
Gwalior News - mp news our efforts will be made for the development of society and for the collective efforts
Gwalior News - mp news our efforts will be made for the development of society and for the collective efforts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना