परमार्थ अाश्रम: 15 कन्याओं का कराया सामूहिक विवाह

Gwalior News - सामूहिक विवाह समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद देते अतिथिगण। सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर बेला की बावड़ी पर स्थित...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:05 AM IST
Gwalior News - mp news paramarth ashram 15 girls got mass marriage
सामूहिक विवाह समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद देते अतिथिगण।

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

बेला की बावड़ी पर स्थित परमार्थ आश्रम में रविवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित हुआ। सम्मेलन में 15 कन्याअों का विवाह संपन्न कराया गया। विवाह में शामिल जोड़ों को अाश्रम की अोर से कपड़े, जेवरात, पायल, बिछिया, पलंग, गद्दे, तकिया, चादर, अलमारी, कूलर, गैस चूल्हा, सिलेंडर, सुहाग सामग्री आदि उपहार में दी। कार्यक्रम में विधायक मुन्ना लाल गोयल, मनीष कृष्ण महाराज, ढोली बुवा महाराज, झरिया वाले महाराज, मुरारी लाल मित्तल, अजय सचदेवा, कन्हैयालाल, पं. अभिषेक शुक्ला, रजनी भदौरिया, माया सिंह पवैया, कविता सोनी आदि शामिल थे।

जो दूसरों के काम अाए उसे ही इंसान कहते हैं: संतश्री

इस अवसर पर संतश्री समरतीर्थ महाराज ने कहा कि जो दूसरों के काम अाए उसी को इंसान कहते हैं। जिसे पराए दर्द का अहसास हो उससे अच्छा इंसान दूसरा कोई नहीं होता। संतश्री ने कहा कि हमेशा एेसे इंसान से सावधान रहें जो आपको धोखा दे चुका हो। एेसे इंसान की फितरत हमेशा ही धोखा देने की होती है। यह इंसान कभी भी फिर अापको धोखा दे सकता है। संतश्री ने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए हमें हमेशा मिलजुलकर काम करना चाहिए। हमें अपने जीवन को लोक कल्याण में लगाना चाहिए। ईश्वर की कृपा भी एेसे लोगों पर रहती है।

X
Gwalior News - mp news paramarth ashram 15 girls got mass marriage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना