पातालकोट, समता एक्सप्रेस आज नहीं आएंगी

Gwalior News - रायरू के पास चल रहे नॉन इंटर लॉकिंग के कार्य के चलते शुक्रवार को इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस, स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस...

May 18, 2019, 07:35 AM IST
रायरू के पास चल रहे नॉन इंटर लॉकिंग के कार्य के चलते शुक्रवार को इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस, स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस रद्द रहीं। चंबल एक्सप्रेस 18 मई और 24 मई को भी ग्वालियर से मथुरा नहीं जाएगी। इसके अलावा समता एक्सप्रेस,नागपुर-अमृतसर एक्सप्रेस, शनिवार को रद्द रहेगी। दिल्ली सराय रोहिल्या से छिंदवाड़ा के बीच चलने वाली पातालकोट एक्सप्रेस शनिवार से अगले 14 दिन तक रद्द रहेगी।

ये ट्रेनें रेलवे ट्रैक के मेंटेनेंस व पटरी जोडऩे के काम के चलते रद्द की जा रही हैं। इनके रद्द होने से यात्रियों को दिक्कतें होनी तय हैं, क्योंकि पहले से ही ट्रेनों में 100 से 150 तक की वेटिंग चल रही है। कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्या जाने वाली पातालकोट एक्सप्रेस (14623) को 19 से 31 मई तक व दिल्ली सराय रोहिल्या से छिंदवाड़ा जाने वाली पातालकोट एक्सप्रेस (14624) को 18 से 30 मई तक रद्द किया है। इसी तरह विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली समता एक्सप्रेस (12807) को 18 से 29 मई तक व हजरत निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम जाने वाली समता एक्सप्रेस (12808) को 20 से 31 मई तक रद्द किया है। उधर शुक्रवार को झांसी से आगरा की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को रेलवे ने रायरू रेलवे स्टेशन पर ब्लॉक कार्य शुरु कर दिया है। ब्लॉक के चलते झांसी मंडल में बैठे अधिकारियों ने नजर रखना शुरु कर दिया है। गोरखपुर ओखा एक्सप्रेस 23 व 30 मई को कानपुर टूंडला की जगह कानपुर उरई झांसी होकर जाएगी। इसी तरह ओखा से आने वाली ट्रेन 19 व 26 मई को झांसी, उरई कानपुर होकर चलेगी। मुजफ्फरपुर सूरत एक्सप्रेस भी 19 व 26 मई को कानपुर, उरई झांसी होकर चलेगी। मथुरा से हावड़ा की ओर जाने वाली चंबल एक्सप्रेस 20 व 27 मई को मथुरा ग्वालियर के बीच रद्द रहेगी।

रेलवे फाटक नहीं हुआ बंद, डेढ़ घंटे खड़ी रही नैरोगेज ट्रेन, यात्री परेशान

सबलगढ़ से ग्वालियर आने वाली नैरोगेज ट्रेन फाटक क्षतिग्रस्त होने के कारण करीब डेढ़ घंटे लक्ष्मणपुरा रेलवे फाटक के पास शुक्रवार को खड़ी रही। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे माल गोदाम में आने वाले ट्रकों के कारण लक्ष्मणपुरा रेलवे फाटक देर रात क्षतिग्रस्त हो गया था। ट्रेन के चालक ने जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी। मैकेनिकल स्टाफ पहुंचा और फाटक की मरम्मत करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना