अचलेश्वर न्यास के कार्यों की जांच की मांग को लेकर याचिका दायर

Gwalior News - अचलेश्वर महादेव सार्वजनिक न्यास की कार्यकारिणी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जांच की मांग को लेकर उच्च न्यायालय...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news petition for demand for probe of works of achaleshwar trust
अचलेश्वर महादेव सार्वजनिक न्यास की कार्यकारिणी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जांच की मांग को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका प्रस्तुत की गई है। संतोष राठौर ने याचिका में प्रशासन को मंदिर की संपत्ति अपने अधिकार में लेकर यहां की देखभाल के लिए किसी वरिष्ठ अधिकारी को नियुक्त करने की मांग की है। उनके वकील राजू शर्मा ने बताया कि जिला न्यायाधीश द्वारा न्यास के प्रबंधन को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए गए थे लेकिन कार्यकारिणी इनकी अनदेखी कर रही है।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि पुराने मंदिर को ध्वस्त कर बिना रजिस्ट्रार की अनुमति के मंदिर निर्माण के टेंडर निकाले गए। शुरुआत में निर्माण के लिए 2.9 करोड़ का टेंडर निकाला गया लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 3.25 करोड़ कर दिया गया। याचिका में ये भी बताया गया है कि मंदिर में हर माह लोग सोने-चांदी के जेवर चढ़ाते हैं। मंदिर के पास लगभग एक करोड़ रुपए मूल्य के आभूषण हैं। लेकिन इन्हें सुरक्षित रखने के लिए ट्रस्ट ने आज तक किसी बैंक में कोई लॉकर नहीं लिया न ही इसका कोई हिसाब किताब है।

X
Gwalior News - mp news petition for demand for probe of works of achaleshwar trust
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना