मातृ छाया बनाने के लिए पिंक सेल तलाशेगी स्थान

Gwalior News - कलेक्टर अनुराग चौधरी ने महिलाओं की समस्याओं को जानने और उनके निराकरण के लिए जो पिंक सेल गठित किया है, अब वह सेल शहर...

Oct 13, 2019, 07:35 AM IST
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने महिलाओं की समस्याओं को जानने और उनके निराकरण के लिए जो पिंक सेल गठित किया है, अब वह सेल शहर में माताओं के लिए मातृ छाया स्थल बनाने स्पॉट तलाशेगी। कलेक्टर ने पिंक सेल की जिम्मेदारी एसडीएम मुरार जयति सिंह को दी है। जयति सिंह की इस टीम में महिला डिप्टी कलेक्टर दीपशिखा भगत, पुष्पा पुशाम, एआरटीओ रिंकू शर्मा सहित दूसरी महिला अधिकारी शामिल हैं। इनको चिड़ियाघर, शॉपिंग मॉल, शहर के पुराने बाजार, महाराज बाड़ा आदि स्थानों पर जाकर देखना है कि किस जगह पर वे मातृछाया स्थल बनवा सकती हैं, जहां माताएं अपने नवजातों को स्तनपान करा सकें।

उल्लेखनीय है कि दैनिक भास्कर ने इस संबंध में खबर प्रकाशित कर सबसे पहले जिला प्रशासन का इस ओर ध्यान दिलाया था।

मातृछाया के अलावा बेटियों को सुरक्षा भी देंगे


फब्तियां कसने वालों पर सेल करेगी कार्रवाई

पिंक सेल की अध्यक्ष जयति सिंह को कुछ लड़कियों द्वारा बताया गया कि कोचिंग सेंटर के बाहर कई युवक बिना काम के खड़े रहते हैं और आने-जाने वाली युवतियों पर फब्तियां भी कसते हैं। इसके कारण उनको असुरक्षा महसूस होती है। वे पुलिस के साथ अधिक कंफर्ट नहीं हो पाती और बदनामी के भय से न घर पर बताती हैं और न ही पुलिस थाने में रिपोर्ट करती हैं। एसडीएम जयति सिंह का कहना है कि कोई भी बेटी उनके मोबाइल नंबर 9765614430 पर मैसेज, वाट्स एप या सीधे फोन लगाकर भी संपर्क कर सकती है और अपनी परेशानी बगैर किसी डर के साझा कर सकती है। इसके बाद संबंधित लोगों पर कार्रवाई कराने की जिम्मेदारी उनकी होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना