सिटी सेंटर में आठ महीने में दूसरी बार पड़ा छापा

Gwalior News - कॉफी हाउस के नाम से चल रहे बार लाउंज में कार्रवाई करतीं एसडीएम जयति सिंह व पुलिस। कॉफी हाउस के नाम पर चल रहा था...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:41 AM IST
Gwalior News - mp news raid in city center for the second time in eight months
कॉफी हाउस के नाम से चल रहे बार लाउंज में कार्रवाई करतीं एसडीएम जयति सिंह व पुलिस।

कॉफी हाउस के नाम पर चल रहा था बार लाउंज, किचन सील, बीयर की बाेतलें जब्त

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

पिंक सेल काे सिटी सेंटर में सेंट्रल पार्क होटल के सामने वाली गली में कॉफी हाउस के नाम पर बार लाउंज और होटल संचालित हाेता मिला। एसडीएम मुरार जयति सिंह ने शनिवार शाम 5 बजे छापा मारकर यहां से बीयर की बोतलें, सिगरेट के पैकेट जब्त किए। जब छापा मारा गया, तब स्कूल-कॉलेज के 50 लड़के-लड़कियां पार्टी कर रहे थे। एसडीएम का कहना है कि यहां बीयर केन 2 केन और 4 खाली बाेतलें मिलीं। यहां जो लड़के-लड़कियां थे, संदेह है कि वे इनका सेवन कर रहे थे। सभी लड़के-लड़कियां संभ्रांत परिवारों के लग रहे थे। उनसे पूछताछ नहीं की गई और उनके कैरियर को देखते हुए उनको समझाइश देकर छोड़ दिया गया। इस बार लाउंज पर पिछले 8 महीने में दूसरी बार छापा मारा गया है।

एसडीएम जयति सिंह ने बार लाउंज चला रहे प्रबंधक सरनाम सिंह से असली संचालक का नाम पूछा तो उसने बताया, अभिषेक बेदी इसके असली संचालक हैं, जो इंदौर में रह रहे हैं। मैं यहां पर कामकाज देखता हूं। एसडीएम ने पूछा कि बार लाइसेंस, फूड लाइसेंस, होटल लाइसेंस में से कुछ है तो एक घंटे की मशक्कत के बाद प्रबंधक सरनाम सिंह ने जो कागज दिखाए, वे फूड लाइसेंस के लिए निगम में किए गए आवेदनों की कॉपी थी। इस पर एसडीएम ने प्रबंधक सरनाम सिंह की फटकार लगाई और बगैर लाइसेंस चल रही किचिन को सील्ड करा दिया। सील्ड करने से पहले दही और पनीर के सैंपल भी लिए।

अवैध रूप से संचालित है हाेटल

कॉफी हाउस के नाम पर यहां पर सिर्फ बार लाउंज ही नहीं बल्कि होटल भी चल रहा है। ग्राउंड फ्लोर पर बार लाउंज और फ़र्स्ट व सेकंड फ्लोर पर होटल के 9 कमरे बने हुए हैं। स्मोकिंग के लिए एक अलग से कमरा भी मिला। एसडीएम के अनुसार होटल का संचालन भी बगैर लाइसेंस किया जा रहा है। होटल संचालक को दस्तावेज प्रस्तुत करने कहा गया है। अगर किसी भी तरह के दस्तावेज दो से तीन दिन में प्रस्तुत नहीं किए गए तो इसे बंद करा दिया जाएगा।

पहले भी मिला था आपत्तिजनक सामान, लेकिन कड़ी कार्रवाई नहीं: इस बार लाउंज पर पूर्व में तीन महीने पहले एसडीएम झांसी रोड अनिल बनवारिया ने भी छापा मारकर शराब की बाेतलें और अन्य आपत्तिजनक चीजें जब्त कराईं थीं। होटल चलाने के लिए हिदायत दी थी कि बगैर लाइसेंस कुछ भी काम न करें। लेकिन इसके बावजूद कॉस्मो कैफे एंड लाउंज का संचालन होता रहा।

X
Gwalior News - mp news raid in city center for the second time in eight months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना