• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news rpf apprehended after 6 days the driver who fell the tractor on the track near sandalpur

संदलपुर के पास ट्रैक पर ट्रैक्टर गिराने वाले चालक को आरपीएफ ने 6 दिन बाद पकड़ा

Gwalior News - संदलपुर की पहाड़ी से 10 जनवरी को रेलवे लाइन में काम करने के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली गिराने वाले आरोपी चालक को आरपीएफ ने...

Jan 16, 2020, 07:31 AM IST
Gwalior News - mp news rpf apprehended after 6 days the driver who fell the tractor on the track near sandalpur
संदलपुर की पहाड़ी से 10 जनवरी को रेलवे लाइन में काम करने के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली गिराने वाले आरोपी चालक को आरपीएफ ने 6 दिन बाद खोज निकाला। ट्रैक्टर ट्रॉली का रजिस्ट्रेशन नंबर मिलने के बाद आरपीएफ के टीआई आनंद स्वरूप पांडेय ने आरोपी चालक व पहाड़ी पर जाल लगाने का काम करने वाले मजदूर अल्ली पुत्र मुंशी निवासी बानमौर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी के खिलाफ यात्रियों की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा करना, रेलवे परिचालन में बाधा उत्पन्न करने के साथ अनाधिकृत क्षेत्र में ट्रैक्टर चलाने का मामला दर्ज किया गया है।

आरपीएफ के टीआई ने बताया कि आरोपी अल्ली ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे ड्राइविंग नहीं आती। ठेकेदार बृजमोहन ने उसे ट्रॉली में जनरेटर रखकर पहाड़ी में चढ़ाने के लिए कहा था। इस दौरान ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ गया जिसके चलते ट्रैक्टर, ट्रॉली सहित ट्रैक पर आ गिरा। इस दौरान जबलपुर जा रही पातालकोट के 5 कोच रगड़ गए और मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया।

ट्रैक्टर के चैचिस नंबर से मिला रजिस्ट्रेशन नंबर और पता

आरपीएफ पर आरोपी चालक को पकड़ने का दबाव था। ट्रैक्टर की चैचिस नंबर से आरटीओ कार्यालय ने ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर व पता बताया। ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी06 एबी 6942 था। जबकि ट्रैक्टर रामलखन सिंह ग्राम चुरहेला मुरैना के नाम रजिस्टर्ड होना पाया गया। इसके बाद आरपीएफ के टीआई आनंद स्वरूप पांडे ने रामलखन से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर को 16 हजार रुपए प्रतिमाह किराए पर बृजमोहन पुत्र हरिराम गुर्जर निवासी बानमोर को दे रखा है। इसके बाद आरपीएफ टीम बानमोर पहुंची और बृजमोहन से पूछताछ की। उसने बताया कि ट्रैक्टर को अल्ली चला रहा था। संदलपुर की ट्रैक के किनारे पहाड़ी में जाल लगाने का काम चल रहा है ताकि तीसरी लाइन के काम के दौरान कोई हादसा न हो।

शाम को हुआ हादसा, ठेकेदार के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई

तीसरी लाइन के काम के दौरान संदलपुर की पहाड़ी से पत्थर ट्रैक पर जाकर नहीं गिरे, इसके लिए यहां जाल लगाने का काम चल रहा है। यह काम शाम 6 बजे के बाद अंधेरे में किया जा रहा था। जबकि रेलवे के साफ निर्देश हैं कि शाम के बाद काम नहीं करंेगे। इस मामले में दोषी ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई रेलवे प्रशासन ने अब तक नहीं की है।

X
Gwalior News - mp news rpf apprehended after 6 days the driver who fell the tractor on the track near sandalpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना